S M L

टेरिजा मे से बोले ट्रंप, मुझ पर नहीं अपने देश में पनप रहे इस्लामी आतंकवाद पर ध्यान दें

ट्रंप द्वारा मुस्लिम विरोधी वीडियो रीट्वीट करने पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनकी आलोचना की थी जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बयान दिया है

Bhasha Updated On: Nov 30, 2017 07:31 PM IST

0
टेरिजा मे से बोले ट्रंप, मुझ पर नहीं अपने देश में पनप रहे इस्लामी आतंकवाद पर ध्यान दें

व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा धुर-दक्षिणपंथी ब्रिटिश अकाउंट पर डाले गए मुस्लिम विरोधी वीडियो को री-ट्वीट किए जाने का बचाव किया है. व्हाइट हाउस ने दलील दी कि ट्रंप लंबे समय से राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठा रहे हैं.

ब्रिटेन फर्स्ट नाम के एक समूह के ट्वीटर हैंडल से मुसलमान विरोधी वीडियो को ट्रंप ने री-ट्वीट किया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहुत हंगामा हुआ. ब्रिटिश फर्स्ट समूह का गठन 2011 में धुर दक्षिणपंथी ब्रिटिश नेशनल पार्टी ने किया था.

व्हाइट हाउस में प्रधान प्रेस उपसचिव राज शाह ने कहा कि राष्ट्रपति इन सुरक्षा मुद्दों पर वर्षों से बात कर रहे हैं, वह चुनाव प्रचार अभियान से लेकर व्हाइट हाउस आने तक इस मुद्दे को उठाते रहे हैं. उन्होंने कल भी इसके बारे में बात की. वह इस संबंध में टि्वटर पर बात करना जारी रखेंगे, वह इनके संबंध में भाषणों में बोलेंगे, वह इसपर अपनी नीतियों में भी बोलेंगे. शाह ने रेखांकित किया कि रक्षा और सुरक्षा ट्रंप प्रशासन की प्राथमिकताएं हैं.

उन्होंने कहा कि देखिए, फिलहाल हम इमिग्रेशन नीति पर मतभेदों के कारण सरकारी कानूनों को पारित करने में आने वाली समस्याओं पर विचार कर रहे हैं. डेमोक्रेट्स की प्राथमिकता क्षमा है. हमारी प्राथमिकता रक्षा और सुरक्षा है.

डाऊनिंग स्ट्रीट ने भी राष्ट्रपति के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा है कि विवादित वीडियो को री-ट्वीट करना गलत है.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय द्वारा ट्वीट की आलोचना किये जाने के संबंध में सवालों पर शाह ने कहा कि राष्ट्रपति ब्रिटेन के लोगों और प्रधानमंत्री टेरिजा मे का बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं.

उन्होंने कहा कि हम अमेरिका के लोगों की रक्षा और सुरक्षा का ख्याल रखेंगे. हम सख्त नीतियों की बात कर रहे हैं ताकि अमेरिका आने वाले व्यक्ति से जनता की सुरक्षा को या फिर आतंकवाद जैसा किसी प्रकार का कोई खतरा ना हो.

डाऊनिंग स्ट्रीट की आलोचना के बाद ट्रंप ने फिर से ट्वीट किया और लिखा कि टेरिजा मे मुझ पर ध्यान न दें, विनाशकारी कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद पर ध्यान दें जो ब्रिटेन में पनप रहा है. हम बिल्कुल ठीक-ठाक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi