S M L

ट्रंप ने पिता के पैसे पर दम पर साम्राज्य खड़ा करने की खबरों को बताया झूठ

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि आज से तुलना की जाए तो ट्रंप को वास्तव में 41.3 करोड़ डॉलर मिले थे. टैक्स बचाने के लिए उन्हें टुकड़ों टुकड़ों में यह राशि दी गई थी

Updated On: Oct 04, 2018 04:23 PM IST

Bhasha

0
ट्रंप ने पिता के पैसे पर दम पर साम्राज्य खड़ा करने की खबरों को बताया झूठ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रमुख अखबार की उन खबरों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि वह अपने अभिभावकों से मिले 40 करोड़ डॉलर और कुछ टैक्स तिकड़मों की वजह से आज इस जगह पर हैं. ट्रंप ने कहा है कि अखबार ने एक उबाऊ, पुरानी कहानी को ‘चर्चित खबर’ के रूप से फिर से परोसा है.

ट्रंप कई बार कहते रहे हैं कि उन्होंने अब अरबों डॉलर का साम्राज्य अपने दम पर खड़ा किया है. इसके लिए उन्होंने अपने पिता से 10 लाख डॉलर का कर्ज लिया था. ट्रंप के पिता न्यूयॉर्क के एक बड़े बिल्डर थे.

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि आज से तुलना की जाए तो ट्रंप को वास्तव में 41.3 करोड़ डॉलर मिले थे. टैक्स बचाने के लिए उन्हें टुकड़ों टुकड़ों में यह राशि दी गई थी. अखबार ने कहा है कि उसने इसके लिए एक लाख से अधिक दस्तावेजों की जांच की है. इनमें कई गोपनीय दस्तावेज और वित्तीय रिकॉर्ड भी है.

ट्रंप ने ट़्वीट किया, ‘उन्होंने अब के समय के हिसाब से काफी उबाऊ खबर की है. इसका मतलब है कि उनकी मेरे ऊपर 97 प्रतिशत खबरें बेकार होती हैं.’

इस बीच, फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार ट्रंप की कुल संपत्ति 3.1 अरब डॉलर है जो पिछले साल के समान है. हालांकि, 2015 की तुलना में यह कम हुई है.

फोर्ब्स ने ट्रंप को दुनिया के अमीरों की सूची में 259वें स्थान पर रखा है. जिस साल ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए थे, वह इस सूची में 48वें स्थान पर थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi