S M L

निजी क्षेत्र में काम कर के काफी धन दौलत कमा सकती हैं निक्की हेली: ट्रंप

मध्यावधि चुनावों से पहले हेली के इस्तीफे के समय के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि इसके ज्यादा मायने निकालने की जरूरत नहीं है

Updated On: Oct 11, 2018 01:08 PM IST

Bhasha

0
निजी क्षेत्र में काम कर के काफी धन दौलत कमा सकती हैं निक्की हेली: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के पद से इस्तीफा देने वाली निक्की हेली की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि वह निजी क्षेत्र में काम कर सकती हैं और उम्मीद है कि वह काफी धन दौलत कमाएंगी.

किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यकाल में कैबिनेट रैंक के पद पर पहुंचने वाली भारतीय मूल की पहली अमेरिकी नागरिक 46 वर्षीय हेली ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दिया, जिसे ट्रंप ने स्वीकार कर लिया.

ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में कहा, 'निक्की साल के अंत तक यहां रहेंगी. निक्की हमारी दोस्त हैं. वह काफी अच्छी हैं. मैं चाहता हूं कि इससे पहले निक्की चली जाएं और नौकरी करें सब लोग उनके साथ अच्छा वक्त बिताएं. उम्मीद है कि वह काफी धन दौलत कमाएंगी. मुझे लगता है कि निक्की किसी और भूमिका में वापसी करेंगी लेकिन वह असाधारण इंसान हैं.

हेली सरकार में वापसी करेंगी क्योंकि वह शानदार इंसान हैं

हेली ने कहा कि वह सार्वजनिक जीवन में एक दशक से ज्यादा वक्त बिताने के बाद विराम ले रही हैं. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि वह हेली के स्थान पर चार-पांच लोगों के नाम पर विचार कर रहे हैं. इनमें से एक ट्रंप की पूर्व उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डीना पॉवेल (45) भी हैं.

मध्यावधि चुनावों से पहले हेली के इस्तीफे के समय के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि इसके ज्यादा मायने निकालने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा, 'कोई भी अच्छा समय नहीं होता. उन्होंने काफी समय पहले मुझे बताया था. सच बताऊं तो तकरीबन चार सप्ताह पहले. इसलिए यह बुरा नहीं है.

राष्ट्रपति ने विश्वास जताया कि हेली सरकार में वापसी करेंगी क्योंकि वह शानदार इंसान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi