S M L

संयुक्त राष्ट्र को महान बनाने के लिए गुतारेस कर रहे हैं कड़ी मेहनत: ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि दुनिया के संघर्षों को सुलझाने में जब संयुक्त राष्ट्र अधिक मेहनत करेगा तो अमेरिका को कम प्रयास करने पड़ेंगे

Bhasha Updated On: May 20, 2018 10:36 AM IST

0
संयुक्त राष्ट्र को महान बनाने के लिए गुतारेस कर रहे हैं कड़ी मेहनत: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस संयुक्त राष्ट्र को फिर से महान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली की भी तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छा काम कर रही हैं.

गुतारेस ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में ट्रंप से मुलाकात की थी और संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के दफ्तर के बयान के मुताबिक, दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया, कोरिया की हालत और संयुक्त राष्ट्र में चल रहे सुधारों पर चर्चा की.

महासचिव गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र के काम में अमेरिका के लगातार सहयोग के लिए भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की. ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से अभी मुलाकात हुई है, जो संयुक्त राष्ट्र को फिर से महान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दुनिया के संघर्षों को सुलझाने में जब संयुक्त राष्ट्र अधिक मेहनत करेगा तो अमेरिका को कम प्रयास करने होंगे. इससे हम धन बचा सकते हैं. निक्की हेली अच्छा काम कर रही हैं.

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया के साथ तय शिखर वार्ता ना होने पर अमेरिका अगला कदम उठाएगा साथ ही उन्होंने दोनों नेताओं के बीच होने वाली ऐतिहासिक वार्ता पर प्योंगयांग के रुख बदलने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi