S M L

ट्रंप के प्रचार अभियान के अधिकारियों की नजरबंदी बरकरार

जून से अगस्त 2016 तक ट्रंप के प्रचार का प्रबंधन करने वाले पौल मेनफोर्ट और रॉबर्ट गेट्स की जीपीएस के जरिए निगरानी जारी रहेगी

Updated On: Nov 03, 2017 06:41 PM IST

Bhasha

0
ट्रंप के प्रचार अभियान के अधिकारियों की नजरबंदी बरकरार

अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव प्रचार अभियान के पूर्व अध्यक्ष और एक सहयोगी को धनशोधन और अन्य आरोपों में मुकदमा लंबित रहने तक नजरबंदी में रखने को कहा गया है. न्यायालय ने ट्रंप के सहयोगियों की नजरबंदी बरकरार रखी है.

न्यायाधीश जैकसन ने आदेश दिया कि दोनों घर तक सीमित रहेंगे और कुछ समय तक जीपीएस निगरानी होगी. उन्हें फिर से सोमवार को अदालत में पेश होना है.

जून से अगस्त 2016 तक ट्रंप के प्रचार का प्रबंधन करने वाले पौल मेनफोर्ट (68) और रॉबर्ट गेट्स (45) की जीपीएस के जरिए निगरानी जारी रहेगी.

स्पेशल कौंसुलर मूलर के जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया था 

वाशिंगटन की एक अदालत में न्यायाधीश एमी बर्मन जैकसन के सामने अपनी रिहाई के लिए मुकदमा से पूर्व की शर्तों में ढील देने का अनुरोध करते हुए दोनों आरोपी पेश हुए थे.

मेनफोर्ट और गेट्स ने बेकसूर होने की दलील दी. आरोप हैं कि यूक्रेन के नेता विक्टर यानकोविच और मॉस्को समर्थक उनके राजनीतिक दल के साथ काम करने से हुई करोड़ों डॉलर की आमदनी को उन्होंने छिपाया.

स्पेशल कौंसुलर रॉबर्ट मूलर की ओर से छानबीन के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. मूलर ट्रंप के प्रचार अभियान के सदस्यों की रूस के साथ साठगांठ से निर्वाचित होने के आरोपों की जांच कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi