S M L

चीन के शीर्ष बौद्ध नेता ने यौन आरोपों की जांच के बीच दिया इस्तीफा

पिछले महीने ऑनलाइन रिपोर्ट में दो भिक्षुणियों ने उन पर कम से कम छह महिलाओं को अश्लील संदेश भेजने और उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए धमकाने या फिर बहलाने फुसलाने के आरोप लगाए

Updated On: Aug 15, 2018 07:10 PM IST

Bhasha

0
चीन के शीर्ष बौद्ध नेता ने यौन आरोपों की जांच के बीच दिया इस्तीफा

चीन सरकार द्वारा संचालित बौद्ध एसोसिएशन के प्रमुख ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके विरुद्ध भिक्षुणियों को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के आरोपों की जांच चल रही है. कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य और बीजिंग लोंगकुआ बौद्धमठ के प्रमुख शूएचेंग उन प्रमुख हस्तियों में एक हैं जो चीन के ‘मी टू’ अभियान के आरोपों से घिरे हुए हैं.

पिछले महीने ऑनलाइन प्रसारित 95 पन्नों की रिपोर्ट में दो भिक्षुणियों ने उन पर कम से कम छह महिलाओं को अश्लील संदेश भेजने और उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए धमकाने या फिर बहलाने फुसलाने के आरोप लगाए. चीन के शीर्ष धार्मिक प्राधिकार ने इन आरोपों के सामने आने के शीघ्र बाद जांच शुरु की थी.

शूएचेंग ने बुधवार को चीन बौद्ध एसोसिएशन की बैठक में अपने पद से इस्तीफा दिया. एसोसिएशन की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है कि परिषद ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. यही बयान राज्य धार्मिक कार्य प्रशासन ने भी पोस्ट किया है. यह विभाग धार्मिक संगठनों पर नजर रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi