S M L

सरकार ने अगवा भारतीयों को छुड़ाने के लिए कबायली सरदारों से साधा संपर्क

अफगानिस्तान में बिजली सप्लाई के काम में लगे इन सभी सातों इंजीनियरों का रविवार को तालिबान के लड़ाकों ने अपहरण कर लिया था

Bhasha Updated On: May 07, 2018 04:45 PM IST

0
सरकार ने अगवा भारतीयों को छुड़ाने के लिए कबायली सरदारों से साधा संपर्क

अफगानिस्तान में अगवा किए गए 7 भारतीय इंजीनियरों की सुरक्षित रिहाई के लिए सुरक्षा अधिकारी स्थानीय कबायली सरदारों से बातचीत कर रहे हैं. रविवार को तालिबान ने इन सातों भारतीय इंजीनियरों को अशांत उत्तरी बगलान प्रांत में अपहरण कर लिया था.

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता जबीउल्ला शूजा ने बताया कि आरपीजी समूह की कंपनी केईसी इंटरनेशनल के भारतीय इंजीनियर एक पावर सब-स्टेशन (बिजली उप-केंद्र) के निर्माण की परियोजना पर काम कर रहे थे.

यह सभी इंजीनियर रविवार को कार्य की प्रगति का जायजा लेने जा रहे थे. इस दौरान चश्मा-ए-शीर इलाके में हथियारबंद आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया.

शूजा ने बताया कि इंजीनियरों को ले जा रहा उनका अफगान वाहन चालक भी लापता है. इन लोगों की रिहाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

प्रांत में सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि अगवा भारतीय इंजीनियरों की रिहाई के लिए अफगान बल, सरकारी अधिकारी और स्थानीय कबायली सरदार प्रयास कर रहे हैं.

प्रांतीय गवर्नर अब्दुल नेमती ने बताया कि सुरक्षाबल और स्थानीय अधिकारी लापता इंजीनियरों और उनके वाहन चालक का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने भरोसा दिया कि सभी भारतीय इंजीनियरों और उनके वाहन चालक को जल्दी ही रिहा करा लिया जाएगा.

बगलान के गवर्नर ने रविवार को कहा था कि तालिबान ने भारतीय इंजीनियरों और उनके वाहन चालक को यह सोच कर अगवा कर लिया था कि वो सरकारी कर्मचारी हैं.

इस बीच विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वो अपने सभी सातों नागरिकों की सुरक्षित रिहाई के लिए अफगानिस्तान में प्राधिकारियों से संपर्क बनाए हुए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi