S M L

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2017: कवर पेज पर छुपाई गई महिला की कहानी यहां पढ़ें

टाइम के कवर में एक चीज है, जो थोड़ी असामान्य है. दाहिनी ओर एक महिला का दायां बाजू दिख रहा है लेकिन महिला नहीं. अब टाइम ने इसके पीछे का राज बताया है.

Updated On: Dec 07, 2017 05:05 PM IST

FP Staff

0
टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2017: कवर पेज पर छुपाई गई महिला की कहानी यहां पढ़ें

बुधवार को टाइम मैगजीन ने साल 2017 का पर्सन ऑफ द ईयर चुन लिया. और इस बार टाइम मैगजीन का ये पर्सन ऑफ द ईयर चर्चा का विषय बना हुआ है. टाइम ने इस बार यौन शोषण के खिलाफ चुप्पी तोड़ने वाले लोगों को साल का पर्सन ऑफ द ईयर चुना है और उन्हें नाम दिया है- द साइलेंस ब्रेकर्स.

मैगजीन के इस एडिशन के कवर पेज पर आप ऐसी महिलाओं को देख सकते हैं, जिन्होंने इस साल बड़े-बड़े पदों पर बैठे शक्तिशाली व्यक्तिों के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए और अपनी कहानी साझा की. इनमें सेलेब्रिटी टेलर स्विफ्ट और एश्ली जूड के अलावा लॉबिस्ट एडमा इवू, स्ट्रॉबेरी पिकर इज़ाबेला पास्कुअल और उबर की पूर्व इंजीनियर सूज़न फाउलर दिखाई दे रही हैं. लेकिन इस कवर में एक चीज है, जो थोड़ी असामान्य है. दाहिनी ओर एक महिला का दायां बाजू दिख रहा है लेकिन महिला नहीं. अब टाइम ने इसके पीछे का राज बताया है.

ये महिला टेक्सास के एक हॉस्पिटल में काम करती हैं, इन्होंने अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाया है, लेकिन उन्हें डर है कि अगर उनकी पहचान सार्वजनिक हुई, तो उनके परिवार पर असर पड़ सकता है.

टाइम मैगजीन का कहना है कि मैगजीन के कवर पर वो बिना चेहरे की हैं और मैगजीन के अंदर उनका नाम भी जाहिर नहीं किया गया है लेकिन वो उन सबका चेहरा हैं और उन सबका नेतृत्व करती हैं, जो अपनी पहचान जाहिर होने के डर की वजह से अपनी आवाज नहीं उठा पा रहे हैं.

हालांकि, कवर पर बस 5 महिलाएं ही दिख रही हैं, लेकिन टाइम ने और भी कई साइलेंस ब्रेकर्स चुने हैं, इनमें अभिनेता टेरी क्रूज, डायरेक्टर ब्लेज लिपमैन, एक्टिविस्ट रोज़ मैक्गोवेन, जर्नलिस्ट सैंड्रा मुलर, मेगन कैली, फॉक्स की पूर्व कन्ट्रीब्यूटर वेंडी वॉल्श जैसे और कई नाम हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi