S M L

भारतीयों के लिए जान की बाजी लगाने वाले शख्स को 'टाइम' ने किया सम्मानित

इस घटना में एक भारतीय नागरिक श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी

Updated On: Dec 11, 2017 12:49 PM IST

Bhasha

0
भारतीयों के लिए जान की बाजी लगाने वाले शख्स को 'टाइम' ने किया सम्मानित

अमेरिका के कंसास में गोलीबारी से भारतीयों को बचाने वाले अमेरिकी को टाइम मैगजीन ने सम्मानित किया है. इस साल की शुरुआत में नस्लभेद से प्रभावित होकर भारतीयों पर गोलीबारी की गई थी. इसमें अमेरिकी नागरिक इयान ग्रिलोट ने अपनी जान पर खेलकर भारतीयों को बचाने की कोशिश की थी.

ग्रिलोट का नाम टाइम मैगजीन के 'फाइव हीरोज हू गेव अस होप इन 2017' की सूची में आया है.

इस साल फरवरी में पूर्व नौसेना कर्मी ने भारतीयों को ओलेथ के एक बार में निशाना बनाया था. उस दौरान 24 वर्षीय ग्रिलोट गोलीबारी में बीच-बचाव कर रहे थे, जिसकी वजह से वो घायल हो गए थे.

देश से निकल जाने को कह रहा था हमलावर

इस घटना में एक भारतीय नागरिक श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की मौत हो गई थी और उनका सहकर्मी आलोक मदसानी गंभीर रूप से घायल हो गया था.

A picture of Srinivas Kuchibhotla, an immigrant from India who was recently shot and killed in Kansas, is surrounded by roses during a vigil in honor of him at Crossroads Park in Bellevue, Washington, U.S. March 5, 2017. REUTERS/David Ryder - RC1BD26DB980

टाइम मैगजीन की ओर से गुरुवार को प्रकाशित किए गए एक लेख में ग्रिलोट ने कहा है कि अगर वो घटना के समय कुछ नहीं करते तो वो खुद को कभी माफ नहीं कर पाते. दूसरे लोगों को बचाने के दौरान ग्रिलोट के सीने में गोली लगी थी.

ग्रिलोट रेस्त्रां में बास्केट बॉल मैच देख रहे थे तभी एक बंदूकधारी ने श्रीनिवास और आलोक पर 'मेरे देश से बाहर जाओ' कहते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi