विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

'अविश्वास और दुश्मनी होने तक भारत-पाकिस्तान के संबंध सामान्य नहीं होंगे'

पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने भारत में देश के नए राजदूत से बैठक के बाद कहा

Bhasha Updated On: May 30, 2017 09:46 PM IST

0
'अविश्वास और दुश्मनी होने तक भारत-पाकिस्तान के संबंध सामान्य नहीं होंगे'

पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बड़ा बयान दिया है. निसार अली ने कहा कि 'जब तक भारत और पाकिस्तान आपसी अविश्वास और शत्रुता पर काबू नहीं पा लेते दोनों देशों के संबंधों में सुधार नहीं हो सकता.' निसार ने भारत पर द्विपक्षीय मुद्दों के हल में ‘जिद्दी’ होने का आरोप लगाया.

मंगलवार को निसार अली खान ने भारत में पाकिस्तान के अगले उच्चायुक्त सोहैल महमूद के साथ एक बैठक में उनसे कहा कि उन्हें दी गई जिम्मेदारी चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने उम्मीद जताई कि महमूद अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करेंगे और पाकिस्तान के हितों की रक्षा करेंगे.

Chaudhary Nisar Ali Khan

पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान (फोटो: रॉयटर्स)

सोहैल महमूद भारत में पाकिस्तान के नए राजदूत

महमूद कभी भी नयी दिल्ली रवाना हो सकते हैं. भारत ने इसके लिए उन्हें वीजा जारी कर दिया है. पाकिस्तान के वरिष्ठ राजनयिकों में से एक 55 साल के महमूद भारत में अपनी नई जिम्मेदारी संभालने के पहले पाकिस्तान की टॉप लीडरशिप के साथ बैठकें कर रहे हैं.

महमूह अभी तक तुर्की में पाकिस्तान के राजदूत थे. अब वह नई दिल्ली में अब्दुल बासित का स्थान लेंगे जो अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं.

इस्लामाबाद से जारी एक सरकारी बयान के अनुसार गृह मंत्री ने महमूद से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति और खुशहाली का ‘सपना’ उस समय तक साकार नहीं होगा जब तक दोनों देशों के संबंध अविश्वास और शत्रुता से प्रभावित रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi