S M L

ट्रंप की इमिग्रेशन पॉलिसी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने ट्रंप से अनुरोध किया कि अपनी पॉलिसी में मानवीय बदलाव लाएं और बच्चों को परिजनों से अलग ना करें

Updated On: Jul 01, 2018 03:56 PM IST

Bhasha

0
ट्रंप की इमिग्रेशन पॉलिसी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विवादित इमिग्रेशन पॉलिसी के खिलाफ देशभर में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन के तहत अमेरिका के अलग-अलग शहरों में भारतीय-अमेरिकियों सहित हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं.

पिछले दिनों ट्रंप प्रशासन की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का पालन करते हुए विस्थापितों से उनके बच्चों को अलग कर दिया गया था. इस दौरान मैक्सिको के बॉर्डर पर करीब 2,000 बच्चों को उनके परिवारों से अलग कर रिहेबिलेशन सेंटर्स में भेज दिया गया.

इसी के विरोध में लोग भीषण गर्मी के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में व्हाइट हाउस के पास पार्क में इकट्ठे हुए. यहां उन्होंने ट्रंप प्रशासन की इमिग्रेशन पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन किया. अमेरिका के कई शहरों में ऐसा ही प्रदर्शन हुआ. ज्यादातर जगहों पर इन प्रदर्शनों का नेतृत्व डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और मानवाधिकार कार्यकर्ता कर रहे थे.

इस प्रदर्शन के दौरान लोगों ने ट्रंप से अनुरोध किया कि किसी भी स्थिति में बच्चों को उनके माता पिता से अलग नहीं किया जाए. साथ ही उन्होंने ट्रंप को इमिग्रेशन पॉलिसी में मानवीय सुधारों की भी मांग की. हालांकि ट्रंप लगातार अपने रुख पर कायम हैं. उनका कहना है कि अमेरिका मे अवैध रूप से प्रवेश करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही पॉलीसी में कोई बदलान नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi