S M L

अनोखी शादी करने जा रही यह लड़की, पति और पत्नी बनकर खुद ही करेगी मेहमानों का स्वागत

32 साल की लुलु जेमिमाह पर परिवार का दबाव था कि वह जल्द से जल्द शादी कर ले

Updated On: Jan 31, 2019 09:06 PM IST

FP Staff

0
अनोखी शादी करने जा रही यह लड़की, पति और पत्नी बनकर खुद ही करेगी मेहमानों का स्वागत

आपने अक्सर सुना होगा कि परिवार के दबाव की वजह से किसी महिला ने अपनी पसंद की शादी नहीं कर पाई या किसी और से शादी करनी पड़ी लेकिन युगांडा से जो मामला सामने आया है, वह हैरान कर देने वाला है.

टीओआई के मुताबिक 32 साल की लुलु जेमिमाह पर परिवार का दबाव था कि वह जल्द से जल्द शादी कर ले इसलिए उन्होंने खुद से ही शादी कर ली. लुलु जब 16 साल की थीं तो उनके पिता ने उनकी वेडिंग स्पीच लिखी थी और उनकी मां ने अच्छे पति के लिए प्रार्थना की थी. लेकिन लुलु कुछ और ही करना चाहती थीं.

वर्तमान में लुलु ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में क्रिएटिव राइटिंग की पढ़ाई कर रही हैं और उन्होंने खुद से ही शादी करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, 'मैं अपने 32वें जन्मदिन पर खुद से ही शादी करने जा रही हूं और मैं इस बात को लेकर निश्चित हूं कि मैं अपना ख्याल हमेशा रखूंगी.'

खुद से शादी करने की प्रथा को सोलोगेमी कहा जाता है और यह पूरी दुनिया में बहुत प्रसिद्ध हुआ है. इस शादी में लुलु एक नकली शादी करेंगी और शादी समारोह में जाएंगी जोकि लोकल बार में होगा. इस दौरान वह एक छोटी सी स्पीच भी देंगी. मजे की बात यह है कि इस शादी में सभी गेस्ट अपना बिल खुद देंगे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बीजेपी को संजीवनी, JJP का उदय, कांग्रेस को नया सोचने की जरूरत

ये भी पढ़ें: 'हिट एंड रन पॉलिटिक्स' जब केजरीवाल छोड़ चुके हैं तो राहुल इसे क्यों शुरू कर रहे हैं?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi