S M L

ब्रिटेन का यह स्कूल हिजाब, छात्रों के रोजा रखने पर बैन चाहता है

पूर्वी लंदन स्थित सेंट स्टीफेंस स्कूल ब्रिटेन का ऐसा पहला स्कूल बन गया है जिसने वर्ष 2016 में 8 साल तक की लड़कियों के हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी. स्कूल सितंबर 2018 से इसे 11 वर्ष तक की लड़कियों के लिए भी प्रतिबंधित करना चाहता है

Updated On: Jan 14, 2018 06:02 PM IST

Bhasha

0
ब्रिटेन का यह स्कूल हिजाब, छात्रों के रोजा रखने पर बैन चाहता है

ब्रिटेन में सरकारी फंड पाने वाले जाने-माने स्कूलों में से एक ने बच्चों के हिजाब पहनने और रमजान के दौरान रोजा रखने पर सरकार से कड़ा रुख अपनाने की अपील की है.

पूर्वी लंदन के न्यूहैम स्थित सेंट स्टीफेंस स्कूल देश में ऐसा पहला स्कूल बन गया है जिसने वर्ष 2016 में 8 साल तक की लड़कियों के हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी. इतना ही नहीं स्कूल सितंबर 2018 से इसे 11 वर्ष तक की लड़कियों के लिए प्रतिबंधित करने का इरादा रखता है.

स्कूल ने अपने कैंपस में रमजान के दौरान रोजा रखने पर भी कड़ा नियम लागू किया है.

इस स्कूल में अधिकतर छात्र भारतीय, पाकिस्तानी या बांग्लादेशी मूल के हैं. भारतीय मूल की नीना लाल इस स्कूल की प्रिंसिपल हैं. स्कूल चाहता है कि माता-पिता की विरोधात्मक प्रतिक्रिया को रोकने के लिए सरकार स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करे.

स्टीफेंस स्कूल में गवर्नरों के अध्यक्ष आरिफ कवी ने ‘द संडे टाइम्स’ को बताया कि विभाग को इस संबंध में आगे बढ़ना चाहिए. हर स्कूल को यह बताना चाहिए कि इसे (रोजा) कैसा किया जाए. यही चीज हिजाब के लिये भी लागू हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi