S M L

अमेरिका में अयोग्य लोगों की कोई जगह नहीं: ट्रंप

ऐसा नहीं है कि अमेरिका यह नहीं चाहता कि कोई हमारे देश ना आए. वो आएं लेकिन वैध तरीके से

Updated On: Jun 23, 2018 03:00 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका में अयोग्य लोगों की कोई जगह नहीं: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बीते शुक्रवार अवैध प्रवासियों के हाथों मारे गए लोगों के परिजनों से मुखातिब हुए. उन्होंने एंजेल फैमिलीज़ नामक इस फैमिली समूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनके प्रियजनों की मृत्यु व्यर्थ नहीं जाएगी.उनकी सरकार का पहला कर्तव्य और बड़ी वफादारी अमेरिका के लोगों के प्रति है. यहां के नागरिकों की देश में और सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में है.

ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को सुरक्षित रखने और गैरकानूनी तरीके से लोगों के प्रवेश को रोकने का प्रण करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि सिर्फ योग्य लोग ही देश में आएं न कि ऐसे लोग जिन्हें अन्य देश कचरे के डिब्बे में डाल देते हैं और यहां भेजते रहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘आप सोचते हैं कि वह यहां अपने अच्छे लोगों को रखने जा रहे हैं? ‍‍‍ वह अपने अच्छे लोगों को नहीं, बल्कि खराब लोगों को रखने जा रहे हैं. और जब वह अपराध करते हैं तो हम अचंभित होते हैं. हम तब तक चैन से नहीं रहेंगे जब तक हमारी सीमा सुरक्षित नहीं हो जाती. हम अंतिम रूप से आव्रजन संकट को सभी के लिए एक बार में ही समाप्त करेंगे.’ ऐसा नहीं है कि अमेरिका यह नहीं चाहता कि कोई हमारे देश ना आए. वो आएं लेकिन वैध तरीके से.

बता दें किअमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की उस नीति की चौतरफा आलोचना हो रही थी जिसके तहत उन्होंने 2 हज़ार से अधिक प्रवासी बच्चों को उनके माता-पिता से अलग कर दिया था. जिसके बाद इसी हफ्ते उन्होंने अपनी इस विवादस्पद नीति में बदलाव किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi