S M L

पानी से भरी अंधेरी गुफा में 9 दिनों तक फंसे रहे 12 बच्चे, रेस्क्यू टीम ने बचाया

जानकारी के मुताबिक तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम पानी और कीचड़ से भरी सुरंग से होती हुई इन लोगों तक पहुंची

Updated On: Jul 03, 2018 09:06 AM IST

FP Staff

0
पानी से भरी अंधेरी गुफा में 9 दिनों तक फंसे रहे 12 बच्चे, रेस्क्यू टीम ने बचाया
Loading...

थाइलैंड में पिछेल 9 दिनों से लापता 12 बच्चों और उनके फुटबॉल कोच को ढूंढ लिया गया है. रेस्क्यू टीम को ये सभी लोग पानी से भरी एक गुफा में सुरक्षित मिले हैं. जानकारी के मुताबिक तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम पानी और कीचड़ से भरी सुरंग से होती हुई इन लोगों तक पहुंची. ये 13 लोग पिछले 9 दिनों से इसी गुफा में फंसे थे. बताया जा रहा है कि सभी बच्‍चों की उम्र 11-16 साल के बीच है.

कैसे फंसे गुफा में?

दरअसल यह फुटबॉल टीम और उनके 25 वर्षीय सहायक कोच 23 जून को अभ्यास के बाद गुफा में घूमने गए थे, लेकिन तेज बारिश  की वजह से अंदर ही फंस गए. भारी बारिश की वजह से बचाव अभियान भी बाधित हो गया. गुफा में पानी भर गया जिससे उस जगह पहुंचने में मुश्किल हुई. सोमवार को मौसम में थोड़ा सुधार होने का फायदा उठाते हुए गोताखोर गुफा के अंदर पहुंचे जहां वे सभी सुरक्षित मिले. सभी को बाहर निकालने के लिए डाइवर्स की मदद ली जा रही है.

गवर्नर नारोंगसाक ओसोत्‍तानाकोर्ण ने इन लोगों के सुरक्षित होने की खबर दी. गर्वनर ने बताया, 'हमने सभी 13 को सुरक्षित खोज लिया है. ठीक होने तक उनका ख्‍याल रखा जाएगा. मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि वे अभी खाना खा सकते हैं या नहीं क्‍योंकि कई दिनों से वे भूखे हैं.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi