S M L

थाइलैंड: फुटबाल टीम के रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे 1 गोताखोर की मौत

बीते 10 दिन से पानी में फंसे खिलाड़ियों को बचाने के काम में जुटे एक पूर्व सैन्य गोताखोर की मौत ऑक्सीजन खत्म होने से हो गई

Updated On: Jul 06, 2018 11:26 AM IST

FP Staff

0
थाइलैंड: फुटबाल टीम के रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे 1 गोताखोर की मौत
Loading...

थाइलैंड में गुफा के अंदर फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ियों और उनके कोच को बचाने के दौरान ऑक्सीजन खत्म होने से एक पूर्व सैन्य गोताखोर की मौत हो गई है. चियांग राय के डिप्टी गवर्नर ने उनकी मौत को दुखद बताते हुए कहा कि पूर्व गोताखोर की मौत सुबह 2 बजे हुई है.

पूर्व सैन्य गोताखोर सामन कुनोंट, ऑक्सीजन सप्लाई कम होने पर थाम लुआंग गुफा से बाहर निकल रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल एक सील कमांडर ने कहा कि वो गुफा से वापसी के समय होश खो बैठे थे. उन्होंने बताया कि एक दोस्त ने सामन को बाहर लाने में मदद की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. कमांडर ने कहा कि हम अपना एक शख्स खो चुके हैं, हमें फिर भी विश्वास है और हम अपना काम जारी रखेंगे.

बीते 3 जुलाई को लापता हुए इन 13 खिलाड़ियों को एक गुफा में खोज लिया गया था. थाइलैंड की गुफा में फंसे युवा फुटबॉल टीम के नए वीडियो से पता चलता है कि लड़के हंस रहे हैं और कह रहे हैं कि वो ठीक हैं. लापता होने के 9 दिन बाद गोताखोरों ने उनका पता लगाया था.

थाइलैंड की नौसेना सील के फुटेज में 12 सदस्यों की टीम में से 11 नजर आ रहे हैं और इनमें से प्रत्येक कैमरे के सामने परंपरागत थाई अंदाज में अभिवादन कर रहे हैं. वो खुद का उपनाम बताते हुए कहते हैं, 'मैं ठीक हूं.'

एक मिनट की इस क्लिप में 12 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों में से 1 कह रहा है कि पहचान कराने के दौरान उसे भुला दिया गया, जिसके बाद सभी हंस पड़ते हैं. ब्रिटेन के गोताखोरों ने सोमवार को जब उनका पता लगाया तब लड़के काफी शांत और सतर्क नजर आ रहे थे. गुफा के अंदर पानी बढ़ने से वो एक कीचड़ वाले स्थान पर नजर आ रहे हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi