S M L

थाइलैंड LIVE : गुफा से कोच सहित सभी 12 बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

गुफा से सुरक्षित निकाले गए आठ बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है. जहां डॉक्टर्स ने उनकी जांच के बाद बताया कि उन सभी की हालत अच्छी है

| July 10, 2018, 05:40 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jul 10, 2018

  • 17:33(IST)

    गुफा से सभी 12 बच्चों और कोच को सुरक्षित निकाला गया. 

  • 16:40(IST)

    मिनिस्टर एंड डिप्टी चीफ ऑफ मिशन ने कहा कि गुफा में फंसे बच्चों के कोच टीम ज्वाइन करने से पहले बौद्ध संत थे. बच्चों को शांत रखने के लिए वे मेडिटेशन का सहारा लेते थे. 

  • 16:39(IST)

    गुफा से अब तक 11 बच्चों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. अभी भी गुफा में कोच सहित 2 लोग फंसे हुए हैं. 

  • 12:32(IST)

    गुफा से बच्चों को बाहर निकालने की अभियान में जुटे अंतरराष्ट्रीय गोताखोर टीम के सदस्य इवान करादजिक ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि वह बच्चों का साहस देखकर हैरान हैं. उन्होंने कहा, 'मैं यह नहीं समझ पाया कि इतने छोटे बच्चे कैसे इतनी मुसीबतों के बावजूद बिल्कुल शांत हैं.'

         

  • 12:27(IST)

    मंगलवार सुबह से हुई भारी बारिश से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा पहुंच सकती है. चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने सोमवार रात को कहा कि तीसरे बचाव अभियान की तैयारी में 20 घंटे लगे लेकिन मौसम और जलस्तर को देखते हुए समय में कुछ बदलाव किया जा सकता है.

  • 12:21(IST)

    गुफा में फंसे बच्चों के रिश्तेदार उनसे जुड़ी खबर के लिए अब भी गुफा के बाहर मौजूद हैं.

  • 12:17(IST)

    चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने बताया कि बचाव अभियान का अंतिम चरण शुरू कर दिया गया है. गुफा में फंसे चारों लड़कों और उनके कोच को आज बाहर निकाल लिया जाएगा.

  • 12:12(IST)

    गुफा में बाकी बचे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए अमेरिकी स्पेस आंत्रपेन्योर एलन मस्क आगे आए हैं. 'स्पेस एक्स' के सीईओ और 'टेस्ला कार' के को-फाउंडर एलन मस्क ने बच्चों के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मिनी सबमरीन भी भेजी है. यही नहीं, एलन मस्क खुद भी थाईलैंड पहुंच गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

  • 12:11(IST)

    थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने का अभियान मंगलवार को फिर शुरू किया गया. 

थाइलैंड LIVE : गुफा से कोच सहित सभी 12 बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

उत्तरी थाइलैंड की गुफा में फंसी फुटबॉल टीम और उनके कोच में से बचाव दल ने आठ बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. अब भी फंसे चार छात्रों और उनके फुटबॉल कोच को बाहर निकालने का अभियान मंगलवार को फिर से शुरू किया गया. बी

मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल रही है, लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती है. उधर गुफा से सुरक्षित निकाले गए आठ बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है. जहां डॉक्टर्स ने उनकी जांच के बाद बताया कि उन सभी की हालत अच्छी है.

बता दें कि 'वाइल्ड बोअर्स' नाम की यह फुटबॉल टीम गुफा में 23 जून से फंसी है. ये लोग अभ्यास के बाद वहां गए थे और भारी मानसूनी बारिश की वजह से गुफा में काफी पानी भर जाने के बाद वहां फंस गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi