S M L

सईद को जल्द गिरफ्तार करे पाक, तभी आगे बढ़ेंगे संबंधः व्हाइट हाउस

अमेरिका ने सीधे तौर पर कहा कि जब तक सईद को कानूनी प्रक्रिया के तहत बंदी नहीं बनाया जाता, दोनों देशों के बीच रिश्ते आगे नहीं बढ़ सकते

Updated On: Nov 26, 2017 11:20 AM IST

FP Staff

0
सईद को जल्द गिरफ्तार करे पाक, तभी आगे बढ़ेंगे संबंधः व्हाइट हाउस

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. अमेरिका का कहना है कि इससे पाकिस्तान और अमेरिका के संबंधों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है.

शनिवार को देर रात इस संबंध में व्हाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि अगर हाफिज सईद रिहाई से साफ जाहिर है कि पाक उसके खिलाफ मुकदमा चलाने में पूरी तरह विफल रहा. यही वजह है कि वो रिहा हो गया.

हाफिज सईद को हाल ही में पाकिस्‍तान की एक अदालत से रिहा कर दिया गया था. जिसके बाद से भारत और अमेरिका ने पाकिस्‍तान के इस रवैये पर आपत्ति दर्ज कराते हुए आतंकी हाफिज सईद को जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तार करने की मांग की है.

कानूनी प्रक्रिया के तहत जल्द बंद करे हाफिज को पाकिस्तान 

व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की मंशा पर शक होने लगा है. उसे अपनी धरती को आतंकियों का पनाहगाह नहीं बनने देना चाहिए. इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी छवि खराब हो रही है.

अमेरिका ने सीधे तौर पर कहा कि जब तक सईद को कानूनी प्रक्रिया के तहत बंदी नहीं बनाया जाता, दोनों देशों के बीच रिश्ते आगे नहीं बढ़ सकते. उसे हर हाल में आतंक पर अंकुश लगाना ही होगा.

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर भारत पहले ही अपनी चिंता जता चुका है. भारत ने कहा है कि जिस तरह से पाकिस्‍तान की अदालत ने आतंकी सईद को रिहा किया है उससे साफ होता है कि पाकिस्‍तान आंतकियों को सजा देने को लेकर गंभीर नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi