S M L

अमेरिका की मदद से रूस में पकड़े गए आतंकवादी, पुतिन ने कहा शुक्रिया

व्हाइट हाउस की ओर से रविवार के फोन के बारे में जारी एक ब्यौरे में कहा गया, ‘अमेरिका की तरफ से मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से ठीक पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे’

Updated On: Dec 18, 2017 08:44 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका की मदद से रूस में पकड़े गए आतंकवादी, पुतिन ने कहा शुक्रिया

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को सीआईए की ओर से मुहैया कराई गई उस सूचना के लिए शुक्रिया अदा किया है, जिसकी मदद से सेंट पीटर्सबर्ग में एक बड़ा आतंकी हमला नाकाम हो सका.

ट्रंप और पुतिन ने बीते चार दिनों में दूसरी बार फोन पर बातचीत की है. पुतिन ने ट्रंप को बताया कि सीआईए की ओर से मुहैया कराई गई सूचना से रूसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को कुछ ऐसे संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें हिरासत में लेने में मदद मिली जो मध्य इलाके में स्थित कजान कैथेड्रल और रूस के दूसरे बड़े शहर के अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में बमबारी की योजना बना रहे थे.

अमेरिका से मिली जानकारी के कारण पकड़े गए आतंकवादी

व्हाइट हाउस की ओर से रविवार के फोन के बारे में जारी एक ब्योरे में कहा गया, ‘अमेरिका की तरफ से मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से ठीक पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे’.

क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में एक ब्योरा जारी किया गया. इसमें कहा गया कि सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) ने जो जानकारी मुहैया कराई उससे रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली, जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे.

व्हाइट हाउस ने कहा कि किसी रूसी की जान नहीं गई और आतंकवादी हमले की योजना बनाने वाले पकड़े गए. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमेरिकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश था.' पुतिन ने सीआईए और उनके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi