S M L

आतंकियों के निशाने पर मुंबई बम ब्लास्ट के मास्टरमाइंड का बेटा

पाकिस्तान के कुछ और बड़े नेता भी आतंकियों का निशाना बन सकते हैं. इन नेताओं में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान भी शामिल हैं.

FP Staff Updated On: Jul 15, 2018 05:36 PM IST

0
आतंकियों के निशाने पर मुंबई बम ब्लास्ट के मास्टरमाइंड का बेटा

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा तलहा सईद आतंकियों के निशाने पर है. मिली जानकारी के मुताबिक तलहा सईद पर आत्मघाती हमलावर द्वारा हमला हो सकता है. इस मामले में पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने चुनाव आयोग को सचेत रहने के लिए कहा है.

पाकिस्तान के कुछ और बड़े नेता भी आतंकियों का निशाना बन सकते हैं. इन नेताओं में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और आवामी नेशनल पार्टी के असफनदयार वली खान और अमीर हैदर होती शामिल हैं, इन नेताओं पर भी आतंकी हमला हो सकता है.

नेशनल काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी(NACTA) ने पाकिस्तान चुनाव आयोग को होने वाले चुनावों से पहले सचेत रहने के लिए कह दिया है. आतंकी हाफिज सईद के बेटे पर आतंकी हमले की संभावना ने पाकिस्तान के सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. आखिर दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकी का बेटा आतंकियों के निशाने पर कैसे हो सकता है, यह सवाल हर जुबान पर है.

बता दें कि हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने चुनाव लड़ने की मान्यता नहीं दी है जिस वजह से हाफिज अपने 200 उम्मीदवारों को अल्लाह ओ अकबर तेहराक (AAT) के बैनर तले चुनाव में उतार रहा है.

जी न्यूज ने डॉन के हवाले से बताया, नाक्टा के प्रमुख ने उन राजनीतिक नेताओं और चुनावी उम्मीदवारों की सूची में तलहा का नाम शामिल किया है, जो संभावित आतंकवादी खतरों का सामना कर रहे हैं. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि नाक्टा ने आत्मघाती बमबारी और आईईडी के प्रयोग की चेतावनी दी है.

हालांकि पाकिस्तान के अशांत खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में नेताओं की सुरक्षा के लिए संयुक्त संकट प्रबंधन इकाई (जेसीएमयू) का गठन किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi