S M L

ईद के दौरान बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्में दिखाने पर अस्थाई रोक

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि यह कदम पाकिस्तान फिल्म प्रदर्शकों, वितरकों और निर्माता कंपनियों के आग्रह पर उठाया गया है

Bhasha Updated On: May 25, 2018 06:24 PM IST

0
ईद के दौरान बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्में दिखाने पर अस्थाई रोक

पाकिस्तान ने ईद के दौरान भारतीय और अन्य विदेशी भाषाओं की फिल्मों को प्रदर्शित करने और उनकी स्क्रीनिंग पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है.

पाकिस्तान के घरेलू फिल्म उद्योग की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए यह फैसला लिया गया जिसे छुट्टियों के मौसम के दौरान बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों से कड़ी टक्कर मिलती है.

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के मुताबिक ईद से दो दिन पहले से छुट्टियों के दो हफ्ते बाद तक भारतीय और विदेशी फिल्मों का प्रदर्शन और स्क्रीनिंग प्रतिबंधित रहेगी.

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि यह कदम पाकिस्तान फिल्म प्रदर्शकों, वितरकों और निर्माता कंपनियों के आग्रह पर उठाया गया है.

इस प्रतिबंध के तहत पाकिस्तान में कोई भी सिनेमाघर ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्में नहीं दिखा पाएगा. ये छुट्टियां आम तौर पर चार दिनों तक चलती है जो नई पाकिस्तानी, बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के कारोबार के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती हैं.

पाकिस्तान फिल्म प्रदर्शन संगठन के एक अन्य अधिकारी ने अधिसूचना प्राप्ति की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि यह अधिसूचना ईद-उल-अजहा (बकरीद) की छुट्टियों के दौरान भी लागू रहेगी जो अगस्त के आखिर या सितंबर के आस पास पड़ती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi