S M L

तालिबान ने नाटो काफिले को बनाया निशाना, दो नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान में शनिवार को संसदीय चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले यह हमला हुआ है

Updated On: Oct 18, 2018 09:59 PM IST

FP Staff

0
तालिबान ने नाटो काफिले को बनाया निशाना, दो नागरिकों की मौत
Loading...

तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने अफगानिस्तान की राजधानी के पास नाटो के एक काफिले को निशाना बनाया. इस हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई और चेक गणराज्य के पांच सैनिक घायल हो गए. अफगानिस्तान के अधिकारियों और चेक गणराज्य की सेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

प्रांतीय गवर्नर की प्रवक्ता ने बताया कि यह हमला बुधवार को परवाण प्रांत के बगराम जिले में हुआ. इसमें अफगानिस्तान के तीन नागरिक घायल हो गए थे. बगराम काबुल से 40 किलोमीटर दूर है. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. तालिबान के प्रवक्ता जैबिहुल्लाह मुजाहिद ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने नाटो काफिले में अपनी कार घुसा दी थी.

अफगानिस्तान में शनिवार को संसदीय चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले यह हमला हुआ है. पूरे अफगानिस्तान में चुनाव को लेकर तनाव का माहौल है. आज अफगानिस्तान के विभिन्न स्थानों के लिए यह एक हिंसक दिन रहा. तालिबान की ओर से दक्षिणी हेलमंड प्रांत में हुई बमबारी में चुनाव में खड़े एक उम्मीदवार की मौत हो गई.

तालिबान ने उत्तरी बगहलान में जांच चौकियों पर भी हमले किए, जिसमें छह पुलसकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. यह गोलीबारी चार घंटे तक चलती रही. तालिबान ने एक बयान में बुधवार को कहा कि वह शनिवार को होने वाले चुनाव को निशाना बनाएंगे.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi