S M L

अफगानिस्तान: संघर्ष विराम के एक दिन बाद तालिबान ने 100 लोगों को बंधक बनाया

इस घटना के ठीक एक दिन पहले राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तीन महीने के संघर्ष विराम का ऐलान किया था लेकिन चेताया भी कि यह एकतरफा नहीं है और तालिबान इसका पालन करेगा तो ही संघर्षविराम अमल में लाया जाएगा

Updated On: Aug 20, 2018 11:43 AM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: संघर्ष विराम के एक दिन बाद तालिबान ने 100 लोगों को बंधक बनाया

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की ओर से संघर्ष विराम की घोषणा के ठीक एक दिन बाद सोमवार को आतंकी संगठन तालिबान ने 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया. बंधकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

उत्तरी अफगानिस्तान की इस घटना की जानकारी अफगान अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एपी के हवाले से दी.

इस घटना के ठीक एक दिन पहले राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तीन महीने के संघर्ष विराम का ऐलान किया था लेकिन चेताया भी कि यह एकतरफा नहीं है और तालिबान इसका पालन करेगा तो ही संघर्षविराम अमल में लाया जाएगा.

संघर्ष विराम का ऐलान समूचे अफगानिस्तान में सप्ताह भर चली लड़ाई के बाद आया. तालिबान ने गजनी प्रांत की राजधानी पर हमला कर दिया था.

टीवी पर संबोधन के दौरान गनी ने कहा, ‘मैं एक बार फिर कल (सोमवार) से पैगंबर के जन्मदिन तक संघर्ष विराम का ऐलान करता हूं बशर्ते इसका पालन तालिबान को भी करना होगा.’

अफगानिस्तान में 21 नवंबर को ईद मिलादुन्नबी मनाई जाएगी. गनी ने कहा कि उलेमा, राजनीतिक पार्टियों और नागरिक समाज समूहों के साथ सलाह-मशविरे के बाद उनकी सरकार ने इस ऐलान के साथ ही अमन के रास्ते में आ रही ‘सारी रूकावटों’ को दूर कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi