S M L

पीएम मोदी एंड टीम के खाने के लिए एक हजार किलो मसाला पहुंचा दावोस

इस मिशन के प्रमुख रघु देवड़ा ने कहा कि हमारे पास 32 शेफ और मैनेजर की टीम हैं जो करीब 12 हजार लोगों के लिए भारतीय खाना मुहैया कराएंगे

FP Staff Updated On: Jan 22, 2018 09:43 PM IST

0
पीएम मोदी एंड टीम के खाने के लिए एक हजार किलो मसाला पहुंचा दावोस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए स्विटजरलैंड पहुंच चुके हैं. सात समंदर पार दावोस में भी पीएम मोदी को घर का खाना मिल सकेगा. ताज होटल के शेफ की एक टीम दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए व्यंजन बना रही है. इन शेफ की ओर से बनाए गए व्यंजन में भारतीय व्यंजन भी शामिल होगा.

इस मिशन के प्रमुख रघु देवड़ा ने बताया कि मुझे बताया गया है कि उन्हें सब कुछ शाकाहारी ही पसंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ये बिल्कुल 'घर का स्वाद दावोस में' जैसा होगा. लेकिन विदेश में भारतीय व्यंजन बनाना इस टीम के लिए इतना आसान भी नहीं है.

देवड़ा ने बताया कि यहां भारतीय व्यंजन बनाना काफी मुश्किल है क्योंकि भारतीय मसाले काफी अलग हैं. देवड़ा ने कहा कि हमारे पास 32 शेफ और मैनेजर की टीम हैं जो करीब 12 हजार लोगों के लिए भारतीय खाना मुहैया कराएंगे. इसके अलावा इंटर कॉन्टिनेंटल में भी हम स्पेशल डिनर का आयोजन करेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय व्यंजनों के रूप में दावोस में भारत की बड़ी मौजूदगी होगी.

एक हजार किलो मसाले के साथ टीम पहुंची है दावोस 

देवड़ा ने बताया कि लगभग 1000 किलो मसाले भारत से लाए गए हैं. कुछ को खुद से लाया गया है जबकि कुछ को कूरियर से मंगाया गया है. देवड़ा के साथ नितिन माथुर जो ताज कृष्णा, हैदराबाद और नेविल पिमिंटो, ताज लैंड एंड मुंबई के स्थानीय मैनेजर और एक्जीक्यूटिव शेफ हैं, इस टीम का नेतृत्व करेंगे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दावोस में संबोधन देंगे. वह स्विस कॉन्फेडरेशन के प्रेसिडेंट एलेन बर्सेट के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. दावोस में चार दिवसीय समारोह का विषय 'Creating a Shared Future in a Fractured World' यानी 'एक विघटित विश्व में साझा भविष्य बनाना' होगा.

(साभारः न्यू्ज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi