S M L

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया

आदेश में कहा गया कि यूसुफ को उनकी गिरफ्तारी के दिन से निलंबित माना जाएगा

Updated On: Nov 02, 2017 10:41 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर सरकार ने सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया

जम्मू-कश्मीर सरकार ने गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को अपने कृषि विभाग की नौकरी से निलंबित किया.

उसे दस दिन पहले एनआईए ने आतंकियों को फंड मुहैया कराने के एक मामले में गिरफ्तार किया था. एनआईए द्वारा 24 अक्तूबर को गिरफ्तारी के समय यूसुफ (42) मध्य कश्मीर के बडगाम में कृषि सहायक के पद पर तैनात थे.

अधिकारियों ने निलंबन को सामान्य प्रक्रिया बताया. लोक सेवा आचरण नियमों के तहत सरकारी कर्मचारी की गिरफ्तारी के 48 घंटे के भीतर उस कर्मचारी को निलंबित माना जाता है

हालांकि इस मामले में राज्य सरकार ने आदेश जारी करने से पहले एनआईए से कुछ स्पष्टीकरण मांगा. कृषि निदेशक अल्ताफ अंद्राबी द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि यूसुफ को उनकी गिरफ्तारी के दिन से निलंबित माना जाएगा.

एनआईए ने यूसुफ को 2011 के आतंकियों को धन मुहैया कराने के एक मामले के बारे में फिलहाल पाकिस्तान में मौजूद उनके पिता से कथित रूप से धन प्राप्त करने के लिए गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने आरोप लगाया कि यूसुफ इस मामले में एक अन्य आरोपी एजाज अहमद भट से एक अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर कंपनी के जरिए फंड हासिल किया करता था. भट फिलहाल सऊदी अरब में रह रहा है.

एनआईए ने दावा किया कि उसने आठ अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर के जरिए करीब 4.5 लाख रुपए प्राप्त किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi