S M L

ओबामा समेत अन्य हस्तियों को बम का पैकेट भेजने वाला संदिग्ध गिरफ्तार

विस्फोटक का पैकेट भेजे जाने वाले शख्स की पहचान सेसर सायोक के रूप में की गई है. वह फ्लोरिडा का रहने वाला है

Updated On: Oct 27, 2018 04:37 PM IST

Bhasha

0
ओबामा समेत अन्य हस्तियों को बम का पैकेट भेजने वाला संदिग्ध गिरफ्तार
Loading...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन समेत विभिन्न मौजूदा और पूर्व अधिकारियों को विस्फोटक का पैकेट भेजे जाने वाले संदिग्ध शख्स को अमेरिकी अधिकारियों ने फ्लोरिडा में गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया में आई विभिन्न खबरों में उसकी पहचान सेसर सायोक (50) के रूप में की गई है. वह फ्लोरिडा का रहने वाला है. कहा जा रहा है कि पकड़े गए इस शख्स का आपराधिक रिकार्ड भी रहा है और न्यूयार्क से उसका संपर्क है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में कहा कि अधिकारियों ने संदिग्ध को पकड़ लिया है और उसे हिरासत में ले लिया गया है.

बीते सोमवार से घरेलू बम और अन्य संदिग्ध विस्फोटक उपकरण ओबामा, क्लिंटन, हालीवुड अभिनेता राबर्ट दा नीरो सहित कई लोगों को भेजे जा रहे थे.

ट्रंप ने कहा, 'कानून लागू करने वाली एजेंसियों ने अविश्वसनीय काम किया है. हमने इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति तक पहुंचने के लिए जांच की. यह डरावना कृत्य है और हमारे देश में इसके लिए कोई स्थान नहीं है. कोई स्थान नहीं.'

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से आरोपी को ढूंढने के लिए किसी भी संसाधन और खर्च की चिंता नहीं करने की बात कही थी. उन्हें केवल उस शख्स को न्याय के कटघरे में लाए जाने की बात कही गई थी. हम कानून की अंतिम सीमा तक उसके खिलाफ मुकदमा चलाएंगे चाहे वह जो कोई भी हो.

हमें राजनीतिक हिंसा को अमेरिका में जड़ जमाने की कभी अनुमति नहीं देनी चाहिए. मैं इसे रोकने के लिए एक राष्ट्रपति के रूप में सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi