S M L

एंटीगा विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा, मेहुल चोकसी मामले में की सहयोग की मांग

ऐंटीगा के विदेश मंत्री ने भी सुषमा को पूरा सहयोग देने का किया फैसला

Updated On: Sep 27, 2018 01:24 PM IST

FP Staff

0
एंटीगा विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा, मेहुल चोकसी मामले में की सहयोग की मांग

संयुक्त राष्ट्र महासभा की आम परिचर्चा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज ने अमेरिका में एंटीगा के विदेश मंत्री से भी मुलाकात की. पीएनबी घोटाले का भगोड़ा मेहुल चोकसी इस समय एंटीगा में ही है. ऐसे में सुषमा ने चेट ग्रीन से इस मामले में सहयोग देने की बात कही है. ग्रीन ने भी अपनी तरफ से पूरा सहयोग देने का वादा किया है.

आज यानी गुरुवार को सभी देशों के विदेश मंत्रियों की होने वाली ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगी. वो यहां जापान और सीरिया के विदेश मंत्री तारो कोनो और वालीद-अल-मोअल्लेम से भी मुलाकात करने वाली हैं.

इससे पहले बुधवार को सुषमा ने जी-4 देशों के विदेश मंत्रियों के साथ बैठक की और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा सुधारों को लेकर चर्चा भी की थी. जी-4 भारत, ब्राजील, जर्मनी और जापान ने लंबे समय से लंबित सुरक्षा परिषद में सुधारों के मुद्दे पर किसी तरह की कोई प्रगति न होने पर अपनी चिंता जाहिर की थी.

संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर सुषमा आई.बी.एस.ए (इब्सा) भारत, ब्राजील और साउथ अफ्रीका की त्रिकोणीय मीटिंग में भी शामिल होंगी. वहीं सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक भी आज न्यूयॉर्क में होने जा रही है, जिसमें सुषमा भी शामिल होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi