S M L

सुषमा की चेतावनी के बाद अमेजन की साइट से हटा तिरंगे वाला डोरमैट

सुषमा ने कहा था कि बिक्री न रोकी तो अमेजन के अफसरों को वीजा नहीं मिलेगा.

FP Staff Updated On: Jan 12, 2017 09:21 AM IST

0
सुषमा की चेतावनी के बाद अमेजन की साइट से हटा तिरंगे वाला डोरमैट

अमेजनडॉटकॉम ने अपना कनाडाई वेबसाइट से भारतीय तिरंगे के डिजाइन वाली डोरमैट की बिक्री के विज्ञापन को हटा दिया है. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का यह फैसला भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की चेतावनी के बाद आया है.

सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा था कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर अमेजन बिना शर्त माफी मांगे. साथ ही वह अपनी साइट से यह प्रॉडक्ट फौरन हटा ले. सुषमा ने यह भी कहा था कि ऐसा नहीं करने पर अमेजन के अफसरों को वीजा नहीं मिलेगा और पहले से जारी किया हुआ वीजा रद्द भी किया जा सकता है.

सुषमा ने ट्वीट करके कहा कि यह किसी भी हालात में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कनाडा में स्थित भारतीय हाई कमीशन से कहा था कि वे इस मसले को हल करें.

रॉयटर्स ने अमेजन के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि यह प्रॉडक्ट अब बिक्री के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है. अमेजन की कनाडा साइट कई देशों के राष्ट्रीय ध्वज से बने डोरमैट बिकते हैं लेकिन भारतीय कानून में उसके झंडे का कोई भी अपमान दंडनीय है. हालांकि अमेजन ने अभी माफी नहीं मांगी है.

सुषमा स्वराज

Sushma Swaraj

इस मुद्दे पर एक व्यक्ति ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट करके उनसे इस मसले में हस्तक्षेप करने की अपील की थी.

आखिर यह मसला क्या है? जानने के लिए यहां पढ़ें: अमेजन ने किया तिरंगे का अपमान, बेच रही है राष्ट्रीय ध्वज वाला डोरमैट

हालांकि विवाद के तूल पकड़ने और मीडिया में आई खबरों के बाद अमेजन कनाडा ने इस विज्ञापन को अपनी वेबसाइट से हटा लिया है. अमेजन कनाडा की वेबसाइट के द्वारा यह डोरमैट मयेर्स फ्लैग डोरमेट्स बेच रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi