S M L

सेना ने म्यांमार बॉर्डर पर किया नागा उग्रवादियों का सफाया

पारा-कमांडोज के इस ऑपरेशन में कई उग्रवादियों के मारे जाने की खबर है

FP Staff Updated On: Sep 27, 2017 03:47 PM IST

0
सेना ने म्यांमार बॉर्डर पर किया नागा उग्रवादियों का सफाया

भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर बड़ी कार्रवाई की है. सेना ने नागा उग्रवादियों पर हमला कर कईयों को ढ़ेर कर दिया है. सेना ने इस हमले की पुष्टि कर दी है. यह कार्रवाई लांग्खू गांव के पास की गई. सेना के मुताबिक हमले में उग्रवादियों को भारी नुकसान हुआ. ये उग्रवादी एनएससीएन(खापलांग) के बताए जा रहे हैं.

सेना का बयान

सेना के आधिकारिक बयान के मुताबिक, '27 सितंबर को भारतीय सेना की एक टुकड़ी पर अहले सुबह भारत-म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादियों ने हमला किया. इसके बाद सेना की जवाबी कार्रवाई में उग्रवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया. इसके बाद उग्रवादी वहां से भाग गए. इनपुट्स के मुताबिक इसमें कई उग्रवादी मारे गए. भारतीय सेना को कोई क्षति नहीं हुई. सेना ने म्यांमार बॉर्डर पार नहीं किया.'

सेना ने यह हमला म्यांमार की सीमा पर तड़के 4:45 बजे किया. इसमें सेना के किसी भी जवान के हताहत होने की खबर नहीं है. Cnn-news18 के मुताबिक 70 पारा-कमांडोज ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

जानकारी के मुताबिक जहां यह कार्रवाई हुई वह घने जंगलों से भरा हुआ है. गौरतलब है कि दो साल पहले सेना ने म्यांमार सीमा के पार जा कर उग्रवादियों को मार गिराया था. यह कार्रवाई उग्रवादियों द्वारा 20 सैनिकों को मार डालने के बाद हुई थी. इसके अलावा सेना ने पिछले साल पाकिस्तान में घुस कर भी आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi