S M L

इंडोनेशिया में 3 चर्च पर आत्मघाती हमला, 11 की मौत, कई लोग घायल

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन बम धमाकों को कम से कम 5 आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया. जिनमें एक नकाबपोश महिला और उसके साथ दो बच्चे भी शामिल थे

Updated On: May 13, 2018 04:14 PM IST

Bhasha

0
इंडोनेशिया में 3 चर्च पर आत्मघाती हमला, 11 की मौत, कई लोग घायल

इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबाया में 3 चर्चों के बाहर सिलसिलेवार बम धमाके में 11 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में दर्जनों लोग लोग घायल हुए हैं.

हाल के समय में अल्पसंख्यक ईसाइयों को निशाना बनाकर किया गया यह सबसे भीषण हमला था. बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावरों में बच्चा लिए एक महिला भी शामिल थी.

खबरों के अनुसार यह तीनों हमले आत्मघाती थे. जिनमें पहला हमला रविवार सुबह साढ़े 7 बजे शहर के सांता मारिया रोमन कैथोलिक चर्च के बाहर हुआ. इस हमले में 4 लोगों और एक हमलावर की मौत हो गई.

दूसरा हमला इसके तकरीबन आधे घंटे के बाद दीपोनेगोरो के क्रिश्चन चर्च पर हुआ. इसमें कम से कम एक महिला की मौत हो गई और लगभग 33 लोग घायल हो गए. तीसरा हमला शहर के शहर के पंटेकोस्टा चर्च में हुआ है.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, इनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन बम धमाकों को कम से कम 5 आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया. जिनमें एक नकाबपोश महिला और उसके साथ दो बच्चे भी शामिल थे.

इस बीच राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता सेत्यो वासिस्तो ने घोषणा की कि पुलिस ने रविवार की सुबह पश्चिमी जावा में 4 संदिग्धों को मार गिराया और 2 अन्य को गिरफ्तार किया है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह अभियान चर्च पर हुए हमलों से जुड़ा था या नहीं.

चर्च पर हुए आत्मघाती हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है. बम धमाकों के बाद पुलिस ने शहर के सभी भीड़भाड़ वाली जगहों और चर्चों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

इंडोनेशिया चर्च असोसिएशन ने हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi