S M L

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 10 सिखों समेत 19 लोगों की मौत

जिस हमलावर ने खुद को बम विस्फोट कर उड़ाया उसका निशाना सिख समुदाय को ले जा रही गाड़ी थी जो राष्ट्रपति से मिलने जा रहे थे

Updated On: Jul 01, 2018 10:27 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 10 सिखों समेत 19 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए एक आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों के मुताबिक जलालाबाद के पूर्वी शहर में हुए इस आत्मघाती हमले में 10 सिख समुदाय के लोगों की भी मौत हो गई है.

प्रांत के गवर्नर अत्ताउल्ला खोगयानी के मुताबिक रविवार को हुए इस आत्मघाती हमले में मुखाबेरत स्क्वायर पर कई दुकानों और इमारतों को भी गंभीर रूप से हानि पहुंची है. इसी शहर में चंद घंटों पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने एक अस्पताल का उद्धघाटन किया था.

ननगरहार प्रांत के पुलिस प्रमुख गुलाम सनायी ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था. जिसमें हमलावर ने खुद को बम विस्फोट कर उड़ा लिया. उसका निशाना सिख समुदाय को ले जा रही गाड़ी थी जो राष्ट्रपति से मिलने जा रहे थे. इस विस्फोट के बाद पुलिसकर्मियों ने घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

अल जजीरा के मुताबिक प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष का कहना है कि इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि अगर इलाके में राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर सुरक्षा इंतजाम कड़े नहीं होते तो मरने वालों की संख्या और ज्यादा हो सकती थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi