S M L

काबुल में आत्मघाती हमला: 31 लोगों की मौत, 57 से ज्यादा घायल

काबुल हमले में 31 लोगों की मौत हो गई है और 57 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह लोग पहचान पत्र लेने के लिए इंतजार कर रहे थे. इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 04:30 PM IST

0
काबुल में आत्मघाती हमला: 31 लोगों की मौत, 57 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मतदाता और पहचान पत्र पंजीकरण केंद्र के बाहर एकत्रित लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को खुद को उड़ा लिया.

इससे यहां होने वाले चुनावों में सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है. काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने कहा, 'धमाका मतदान केंद्र के एंट्री गेट पर हुआ.'

इस हमले में 31 लोगों की मौत हो गई है और 57 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह लोग पहचान पत्र लेने के लिए इंतजार कर रहे थे. इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

इस हमले के बाद काबुल में 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है, जिसे अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरुह ने बताया कि हमले में 31 लोग मारे गए हैं और अन्य 54 लोग घायल हुए हैं. यह आंकड़ा कहां तक पहुंच सकता है इसकी तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती लेकिन एक पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर ‘एएफपी’ को बताया कि कम से कम 25 लोग मारे गए हैं और 70 अन्य घायल हैं.

इससे पहले गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने हमले में नौ लोगों की मौत और 56 लोगों के घायल होने की बात कही थी. उनसे ताजा आंकड़ों के लिए तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका.

अफगान अधिकारी अक्सर ऐसे हमलों में अलग-अलग आंकड़े देते हैं और उनपर पर्दा डालने की कोशिश भी करते हैं.

मतदान केंद्र को निशाना बना कर किया गया यह ताजा हमला है जो शहर के पश्चिम में शिया आबादी वाले क्षेत्र में हुआ. अफगान में काफी समय से लंबित विधायी चुनावों के लिए 14 अप्रैल से पंजीकरण शुरू हुआ. चुनाव अधिकारियों ने माना है कि चुनावों के दौरान सुरक्षा चिंता का विषय है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi