S M L

महंगाई की मार से बचने के लिए सूडान में बनी नई सरकार, पीएम को वित्त मंत्रालय की भी कमान

सूडान में 21 सदस्यों के नए मंत्रिमंडल ने शपथ ली. नई सरकार के प्रधानमंत्री मुताज मूसा अब्दुल्ला ने वित्त मंत्रालय का प्रभार भी अपने पास रखा है.

Updated On: Sep 16, 2018 01:55 PM IST

Bhasha

0
महंगाई की मार से बचने के लिए सूडान में बनी नई सरकार, पीएम को वित्त मंत्रालय की भी कमान

सूडान में कई महीनों से विदेशी मुद्रा की कमी है और महंगाई 65 फीसदी से अधिक पर पहुंच गई है. जिसके बाद सूडान में नए मंत्रिमंडल ने शपथ ली है. सूडान में 21 सदस्यों के नए मंत्रिमंडल ने शपथ ली. नई सरकार के प्रधानमंत्री मुताज मूसा अब्दुल्ला ने वित्त मंत्रालय का प्रभार भी अपने पास रखा है.

इससे पहले राष्ट्रपति उमर अल-बशीर ने सबसे पहले नए वित्त मंत्री के तौर पर अब्दल्ला हमदोक को नामित किया लेकिन सूडान की आधिकारिक समाचार एजेंसी एसयूएनए के मुताबिक हमदोक ने खेद जताया और इस पद को लेने से इनकार कर दिया. जिसके बाद देश की संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए वित्त मंत्रालय का प्रभार प्रधानमंत्री मुताज मूसा ने खुद संभाला है.

राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'प्रधानमंत्री से विचार विमर्श के बाद राष्ट्रपति बशीर ने फैसला किया कि प्रधानमंत्री वित्त मंत्रालय का प्रभार संभालेंगे.' बाद में नए और छोटे मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति आवास के कार्यालय में शपथ ग्रहण की.

सरकार को किया भंग

इससे पहले सूडान के राष्‍ट्रपति उमर अल बशीर ने देश की सरकार को भंग कर दिया था और इसके साथ ही मंत्रियों की संख्‍या में भी कटौती की थी. देश की संकटग्रस्‍त अर्थव्‍यवस्‍था को देखते हुए यह फैसला लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi