S M L

32 किलोमीटर पैदल चलकर काम करने का शानदार इनाम

ऑन कॉल सर्विस देने वाली एक कंपनी के कर्मचारी ने ऐसा काम किया कि सीईओ ने दे दी अपनी कार

FP Staff Updated On: Jul 18, 2018 06:14 PM IST

0
32 किलोमीटर पैदल चलकर काम करने का शानदार इनाम

मेहनत का फल मीठा होता है. यह बात एकबार फिर सही साबित हुई है. बात अलबामा के एक कॉलेज स्टूडेंट की है. अपनी नई नौकरी के लिए वह स्टूडेंट आधी रात में करीब 32 किलोमीटर तक चल कर गया. इसके बाद जो हुआ आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. जिस कंपनी में वह स्टूडेंट नौकरी के लिए आया था उस कंपनी के सीईओ ने उसे एक कार गिफ्ट कर दी.

क्या था मामला?

अलबामा के वॉल्टर कार्र बेलहॉप्स कंपनी में काम करते हैं. उनका काम ऑन कॉल जाकर कस्टमर की हेल्प करना था. कार्र को अपने शहर होमवुड से नौकरी के लिए पलहाम जाना था. यहां उन्हें सुबह 8 बजे पहुंचना था. संयोग से वॉल्टर की कार खराब हो गई थी और उन्हें पलहाम जाने का कोई दूसरा जरिया नहीं मिला. उन्होंने आव देखा ना ताव और रात में ही पैदल चलना शुरू कर दिया ताकि सुबह 8 बजे तक वह कस्टमर के पास सर्विस के लिए पहुंच जाएं.

पलहाम पुलिस ने सुबह 4 बजे जब कार्र को रोका तो उन्होंने अपनी पूरी कहानी सुनाई. पुलिस ने उन्हें ब्रेकफास्ट कराया और कस्टमर जेनी लामे के घर छोड़ दिया. लामे ने कहा, घंटों तक पैदल चलने के बाद भी कार्र ने आराम करने से मना कर दिया और पूरी एनर्जी से अपना काम किया. लामे ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिखा है, 'मैं आपको बता नहीं सकती कि वॉल्टर और उनके सफर से मैं कितनी प्रभावित हुई हूं. वह बेहद विनम्र, नेक और खुशमिजाज शख्स हैं.' अपने कर्मचारी के जज्बे को देखकर बेलहोप्स के सीईओ ने खुद अलबामा पहुंचे और कार्र को अपनी 2014 फोर्ड एस्केप गिफ्ट कर दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi