S M L

रूस: क्रीमिया के कॉलेज में छात्र ने की गोलीबारी, 19 की मौत

रूस के क्रीमिया में एक टेक्निकल कॉलेज में एक छात्र ने ही गोलीबारी की, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों जख्मी हो गए

Updated On: Oct 18, 2018 08:57 AM IST

Bhasha

0
रूस: क्रीमिया के कॉलेज में छात्र ने की गोलीबारी, 19 की मौत
Loading...

रूस के क्रीमिया में एक टेक्निकल कॉलेज में एक छात्र ने ही गोलीबारी की, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों जख्मी हो गए. इनमें ज्यादातर किशोर हैं.

क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारियों ने सरकारी समाचार एजेंसी तास को बताया कि बुधवार दोपहर को मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई. उन्होंने बताया कि केर्च शहर में स्थित कॉलेज पर हुए हमले के बाद 39 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं.

रूस की जांच समिति ने बताया कि यह हमला 18 साल के छात्र वलादिस्लाव रोसलियाकोव ने किया है. वह सुरक्षा कैमरे की फुटेज में दिखा था और बाद में उसका शव बरामद हुआ जिसपर गोलियां लगने के निशान थे.

आरबीके अखबार ने उसके एक क्लासमेट के हवाले से बताया कि वह खराब टीचरों की वजह से कॉलेज से नफरत करता था और पहले ही बदला लेने के इशारे दे चुका था.

जांच समिति ने पहले इस हमले को आतंकी हमला करार दिया था लेकिन बाद में बताया कि वह मामले की जांच कर रही है. उसने कहा, ‘इस युवा लड़के ने कॉलेज में लोगों की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली.' सभी पीड़ितों की मौत गोली लगने से हुई है.

रूस की राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी समिति ने पहले बताया था कि कॉलेज में किसी अज्ञात उपकरण से विस्फोट हुआ. क्रीमिया के नेता सर्गेई अक्सयोनोव ने रूसी टीवी से कहा कि यह कत्लेआम है जिसे एक बदमाश ने अंजाम दिया है.

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आठ घायलों की हालत गंभीर है जबकि छह घायलों की हालत बेहद नाजुक है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अल सीसी से बातचीत के दौरान टीवी पर कहा कि एक दुखद घटना हुई है.

उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि यह एक अपराध है. इसके मोटिव और एंगल की ध्यान से जांच की जा रही है. राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं मृतकों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं और प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वस्थ हों.’

वर्ष 2014 में रूस ने क्रीमिया को यूक्रेन से अलगकर खुद में मिला लिया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi