S M L

अमेरिका में हैदराबाद के छात्र को मारी गोली, सुषमा से मांगी मदद

तेलंगाना के गृहमंत्री और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से फोन पर बात की गई है. उन्होंने हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है

Bhasha Updated On: Dec 11, 2017 11:10 AM IST

0
अमेरिका में हैदराबाद के छात्र को मारी गोली, सुषमा से मांगी मदद

अमेरिका के शिकागो में एक अज्ञात व्यक्ति ने हैदराबाद के एक छात्र को गोली मार दी. उसके परिवार के सदस्यों ने बताया कि मोहम्मद अकबर कंप्यूटर साइंस में स्नातक कर रहा है. छह दिसंबर को दाहिने गाल पर एक गोली लगने से वो घायल हो गया.

उसके भाई मोहम्मद अशरफ के मुताबिक, अकबर (30) पार्किंग इलाके में अपनी कार की ओर जा रहा था उसी समय उसे गोली मार दी गई. उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. अकबर का परिवार हैदराबाद के मल्लापुर इलाके में रहता है.

उसके परिवार ने बताया कि उन्होंने अकबर के परिवारवालों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अमेरिका जाने के लिए इमरजेंसी वीजा दिलाने में मदद की अपील की है. साथ ही तेलंगाना सरकार से भी मदद करने का आग्रह किया है.

भारत सरकार ने दिया है मदद का आश्वासन 

अशरफ ने को बताया, ‘हमने तेलंगाना के गृहमंत्री नयनी नरसिम्हा रेड्डी से मुलाकात की और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से फोन पर बात की. उन्होंने हमें इस सिलसिले में हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.’

बीते नवंबर में अमेरिका के कैलिफोर्निया में 21 साल के एक भारतीय की हत्या कर दी गई थी. मृतक का नाम धरमप्रीत सिंह जस्सर था. धरमप्रीत अमेरिका में किराने की दुकान में काम करता था.

धरमप्रीत मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था. वो अकाउंटिंग का छात्र था और छात्र वीजा पर करीब तीन साल पहले अमेरिका आया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi