In association with
S M L

काबुल में कार बम विस्फोट में कम से कम 24 लोगों की मौत

विस्फोट स्थल के पास ही लोकप्रिय नेता मोहम्मद मोहकिक का घर है

Bhasha Updated On: Jul 24, 2017 01:09 PM IST

0
काबुल में कार बम विस्फोट में कम से कम 24 लोगों की मौत

पश्चिमी काबुल में सरकारी कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को एक कार बम से निशाना बनाया गया जिसमें कम-से-कम 24 लोग मारे गए हैं और 42 अन्य घायल हुए हैं. अफगानिस्तान की राजधानी में हुए इस बम विस्फोट की जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने दी.

दानिश ने कहा, 'सुबह भीड़-भाड़ के वक्त खनन मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को कार बम से निशाना बनाया गया.' अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. गौरतलब है कि तालिबान ने हाल के सप्ताह में अपने हमले तेज कर दिए हैं.

विस्फोट स्थल के आसपास के क्षेत्रों में शिया हजारा समुदाय के लोगों की बहुलता है. अतीत में भी इस समुदाय को अक्सर निशाना बनाया गया है. गौरतलब है कि करीब एक साल पहले इस क्षेत्र में हुए विस्फोट में इस समुदाय के दर्जनों लोग मारे गए थे.

विस्फोट स्थल के पास ही लोकप्रिय नेता और पूर्व वारलॉर्ड (छत्रप) मोहम्मद मोहकिक का घर है. नेता के प्रवक्ता ने कहा कि मकान की ओर आने वाले रास्ते के पहले जांच केंद्र पर यह हमला हुआ जिसमें कुछ असैन्य नागरिक मारे गए हैं और कुछ घायल हुए हैं. काबुल में अक्सर विस्फोट और आत्मघाती हमले होते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi