S M L

राष्ट्रपति सिरिसेना को मारने की प्लानिंग में भारत की संलिप्तता का दोनों देशों ने किया खंडन

श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना को मारने की प्लानिंग की खबरों में आरोप लगाया जा रहा था कि इसमें भारत का हाथ हो सकता है

Updated On: Oct 24, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रपति सिरिसेना को मारने की प्लानिंग में भारत की संलिप्तता का दोनों देशों ने किया खंडन
Loading...

मंगलवार को श्रीलंका पुलिस को कोर्ट से इजाजत मिल गई है और अब वह चाइनीज फोन निर्माता हुवाई से डेटा रिकवर करने में मदद ले सकती है. दरअसल पुलिस उस फोन से डेटा रिकवर करना चाहती है जिस से पुलिस को सूचना देने वाले ने राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना को मारने की प्लानिंग संबंधी जानकारी दी थी.

जानकारी देने वाले नमन कुमारा नाम के शख्स ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को फोन पर यह सूचना दी थी. उसके बाद से ही कुमारा से पूछताछ की जा रही है. हालांकि अभी तक उस पर कोई चार्ज नहीं लगाया गया है. कुमारा ने पूर्व श्रीलंकन रक्षा मंत्री को भी मारने की साजिश संबंधी सूचना दी थी.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पुलिस के सीआईडी विभाग ने मंगलवार को कोर्ट को बताया कि कुमारा के फोन का कुछ डेटा सबूत के तौर पर उपयोग किया जा सकता है. जो कि डिलीट किया जा चुका है और उसे रिकवर करने के लिए चीनी फोन निर्माता कंपनी हुवाई की तकनीकी मदद चाहिए.

रिपोर्ट्स में थी भारत का हाथ होने की बात

दरअसल श्रीलंका के कानून के मुताबिक कोर्ट से इजाजत मांगे बिना पुलिस किसी भी फोन निर्माता कंपनी से डेटा नहीं ले सकती है. हालांकि कोर्ट ने मंगलवार को पुलिस को इजाजत दे दी है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति को मारने की योजना बनाने के आरोप में एम थोमस नाम के एक व्यक्ति को 22 सितंबर को गिरफ्तार भी किया गया था.

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने RAW पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरी हत्या की साजिश रच रही एजेंसी

थोमस मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश भी हुआ था. उसने कोर्ट से निवेदन करते हुए कहा कि उसको सीआईडी की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही है. ऐसे में वह सीआईडी की हिरासत में नहीं रहना चाहता. हालांकि कोर्ट ने उसकी विनती ठुकरा दी.

इस मामले में एक रिपोर्ट में इस प्लानिंग में भारत की इंटेलिजेंस सर्विसेस की संलिप्तता की भी बात कही गई थी. हालांकि भारत और श्रीलंका दोनों ही देशों ने इस आरोप का खंडन किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi