S M L

श्रीलंका: विपक्ष ने सिरीसेना से कहा- कैबिनेट में RAW एजेंट हैं, तो उनके नाम बताइए

मैत्रीपाला सिरीसेना की पार्टी के ही मंत्री महिंदा अमरवीरा ने कहा था कि कैबिनेट में रॉ से लिंक रखने वाले कुछ मिनिस्टर्स हैं, जिनका नाम उजागर किया जाएगा

Updated On: Oct 26, 2018 10:12 AM IST

FP Staff

0
श्रीलंका: विपक्ष ने सिरीसेना से कहा- कैबिनेट में RAW एजेंट हैं, तो उनके नाम बताइए
Loading...

हाल ही में श्रीलंकाई राष्ट्रपति  ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था लेकिन बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और स्पष्टीकरण दिया कि ऐसा कुछ नहीं था. लेकिन उस वक्त उनकी पार्टी की तरफ से कहा गया था कि श्रीलंकाई कैबिनेट में चार रॉ एजेंट हैं, जिस पर वहां की विपक्ष पार्टी ने सवाल उठाए हैं.

डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, मैत्रीपाला सिरीसेना की पार्टी के ही मंत्री महिंदा अमरवीरा ने कहा था कि कैबिनेट में रॉ से लिंक रखने वाले कुछ मिनिस्टर्स हैं, जिनका नाम उजागर किया जाएगा.

इस पर श्रीलंका सरकार की आलोचना करते हुए विपक्षी पार्टी के नेता और पूर्व राष्ट्रपति महिंगा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने कहा कि अमरवीरा और सिरीसेना के आरोप गंभीर हैं. अगर कैबिनेट में रॉ के एजेंट्स हैं, तो उन्हें तुरंत उनके नाम उजागर करने चाहिए.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, नमल ने कहा कि 'हमें किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है. पब्लिक को भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. कहा जा रहा है कि डीआईजी और कुछ अन्य के खिलाफ जांच चल रही है, लेकिन इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है.' नमल ने कहा कि ऐसे बयानों को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार को पारदर्शी होना चाहिए क्योंकि ऐसे गंभीर बयान देने से अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्रों को हवा मिल सकती है.

नमल ने आगे कहा कि 'अगर राष्ट्रपति और अमरवीरा के पास कोई सबूत है तो इस पर एक व्यापक जांच होनी चाहिए. इस मामले में दो मजबूत द्विपक्षीय संबंधों वाले राज्यों का सवाल है.'

बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने पिछले हफ्ते ही कहा था कि रॉ उनकी हत्या की साजिश रच रहा है और इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी को कोई जानकारी नहीं हो सकती है. लेकिन उनके कार्यालय ने तुरंत इन आरोपों को खारिज कर दिया.

इसके बाद सिरीसेना ने पीएम मोदी से फोन पर बातचीत भी की और फिर दोनों देशों की ओर से बयान दिया गया कि ये खबरें अफवाह हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi