S M L

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ अभिव्यक्ति की आजादी पर ध्यान दे श्रीलंकाः USA

कैंडी में मुस्लिम विरोधी दंगा भड़क गया है. हिंसा में कई घरों, कारोबारी प्रतिष्ठानों और मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया

Updated On: Mar 08, 2018 05:56 PM IST

Bhasha

0
राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ अभिव्यक्ति की आजादी पर ध्यान दे श्रीलंकाः USA

अमेरिका ने कहा है कि वह श्रीलंका की राष्ट्रीय सुरक्षा का सम्मान करता है. इसके साथ ही यह भी कहा है कि वह अपने नागरिकों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी सुनिश्चित करे.

हिंद महासागर के द्वीपीय देश के कैंडी में मुस्लिम विरोधी दंगा भड़क गया है. तीन दिनों तकजारी हिंसा में कई घरों, कारोबारी प्रतिष्ठानों और मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया. पिछल सप्ताह बौद्ध सिंहली बहुसंख्यक के एक व्यक्ति की मौत के बादयह हिंसा भड़की थी.

सांप्रदायिक हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरीसेना सरकार ने आपातकाल लगा दिया. कैंडी में इंटरनेट तक पहुंच भी रोक दी गई और फेसबुक तथा व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया वेबसाइटों पर रोक लगा दी गई है.

अभिव्यक्ति की रक्षा पर ध्यान दे श्रीलंका सरकार 

विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम श्रीलंका की राष्ट्रीय सुरक्षा का सम्मान करते हैं, साथ ही अमेरिका निर्बाध, भरोसेमंद और सुरक्षित इंटरनेट सेवा का समर्थन करता है जहां अभिव्यक्ति की आजादी की तरह सभी लोगों के ऑनलाइन अधिकारों की भी रक्षा हो.’

श्रीलंका में आपातकाल लगाने और सोशल मीडिया तक पहुंच बाधित करने के सवाल पर जवाब देते हुए प्रवक्ता ने कह ‘अमेरिका लोकतांत्रिक सुशासन के महत्वपूर्ण घटक के तौर पर अभिव्यक्ति की आजादी और सूचना तक पहुंच का सम्मान करता है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi