S M L

अमेरिका: क्या 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगी ओपरा विनफ्रे?

ओपरा विनफ्रे के पिछले दिनों गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार समारोह में भाषण देने के बाद इस तरह की अटकलें तेज हो गई हैं

Updated On: Jan 09, 2018 05:08 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका: क्या 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगी ओपरा विनफ्रे?

गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार समारोह में दिए भाषण के बाद अमेरिकी टेलीविजन और मनोरंजन जगत की मशहूर शख्सियत ओपरा विनफ्रे के वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में उनकी संभावित उम्मीदवारी को लेकर चर्चा शुरु हो गई है.

देश की जनता शायद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज से खुश नहीं है. ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के संदर्भ में ओपरा विन्फ्रे की संभावना को Aखारिज नहीं किया जा सकता।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2012 के चुनाव अभियान के निदेशक ब्रैड एंडरसन ने कहा, ‘देखिए, यह सब बेकार की बातें हैं’. हालांकि उन्होंने ओपरा के चुनाव में खड़े होने के विचार का समर्थन किया, जो यह भी संकेत देता है कि ट्रंप की उम्मीदवारी ने राजनीतिक मानदंड कैसे बदल दिए हैं.

उन्होंने कहा, ‘इस समय, राजनीति हास्यास्पद है’. हॉलीवुड में अपने बेहतरीन योगदान के लिए ओपरा विनफ्रे को 75वें गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार में ‘सेसिल बी डी मिले’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान हासिल करने वाली वह पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला हैं.

डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन के 2008 में न्यू हैंपशायर में राष्ट्रपति चुनाव के प्राइमरी का नेतृत्व करने वाली लिज पर्डी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें उनके जैसी कई और आदर्श शख्सियतों की जरूरत है, जो महिलाओं से बात कर उनमें नई आशा पैदा करने की कोशिश कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi