S M L

भ्रष्टाचार में जुमा का साथ देने वाले गुप्ता परिवार के घर पर पुलिस का छापा

दक्षिण अफ्रीका की सत्तारूढ़ पार्टी एएनसी ने जुमा को इस्तीफा देने का आदेश दिया है. वह बुधवार को इस आदेश पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे

Updated On: Feb 14, 2018 04:13 PM IST

FP Staff

0
भ्रष्टाचार में जुमा का साथ देने वाले गुप्ता परिवार के घर पर पुलिस का छापा

दक्षिण अफ्रीका पुलिस ने जोहानिसबर्ग में एक कारोबारी गुप्ता के परिवार के घर पर बुधवार को छापा मारा. गुप्ता परिवार पर आरोप है कि उसने राष्ट्रपति जैकब जुमा के कार्यकाल के दौरान कथित घोटाले में केंद्रीय भूमिका निभाई थी.

दक्षिण अफ्रीका की सत्तारूढ़ पार्टी एएनसी ने जुमा को इस्तीफा देने का आदेश दिया है. वह बुधवार को इस आदेश पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे.

पुलिस प्रवक्ता हांगवानी मुलौदजी ने जुमा शासन के दौरान राज्य प्रतिष्ठापनों में हुए कथित भ्रष्टाचार की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब हमने परिसर छोड़ दिया है. राज्य के प्रतिष्ठापनों पर कब्जा करने के संबंध में यह तलाशी ली जा रही है. हॉक्स जांच इकाई की पुलिस गाड़ियां आज तड़के सैक्सनवोल्ड स्थित गुप्ता के आलीशन परिसर में पहुंची.

अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस के महासचिव एस मगाशूले ने कल कहा था कि राष्ट्रपति ने सैद्धांतिक रूप से इस्तीफा देने पर सहमति जताई है.

जुमा के खिलाफ लगे कई आरोपों में समृद्ध गुप्ता परिवार केंद्र में है. इस परिवार पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से कई आकर्षक सरकारी अनुबंधों को हासिल किया और यहां तक कि मंत्रिमंडलीय नियुक्तियों के चयन में भी उनका हस्तक्षेप था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi