S M L

सोमालिया: रेस्त्रां और होटल में हुए आत्मघाती हमले में से 16 लोगों की मौत, 50 घायल

अपने शरीर में विस्फोटक उपकरण लटकाए हुए एक आत्मघाती हमलावर घुसा और वहां मौजूद सभी लोगों के साथ खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया

Updated On: Oct 14, 2018 10:01 AM IST

Bhasha

0
सोमालिया: रेस्त्रां और होटल में हुए आत्मघाती हमले में से 16 लोगों की मौत, 50 घायल

सोमालिया के बैडोआ शहर में शनिवार को दो आतंकियों ने एक रेस्त्रां और होटल में आत्मघाती विस्फोट किए. इस विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत और 50 लोग घायल हो गए हैं.

बीते शुक्रवार को बेडेर रेस्त्रां में अपने शरीर में विस्फोटक उपकरण लटकाए हुए एक आत्मघाती हमलावर घुसा और वहां मौजूद सभी लोगों के साथ खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पहले आत्मघाती हमलावर द्वारा किए विस्फोट के बाद दूसरे हमलावर ने भी अपो साथ-साथ वहां मौजूद अन्य छह लोगों को बिलान होटल में विस्फोटक से उड़ा लिया.

ये धमाका पिछले साल सोमालिया में हुए ट्रक धमाकों की पहली वर्षगांठ के एक दिन पहले हुआ है. इस ट्रक विस्फोट में 500 से अधिक लोग मारे गए थे.

बैडोआ में पुलिस अधिकारी अब्दुलाही मोहम्मद ने कहा, 'हम विस्फोटों में 16 लोगों के मरने और करीब 50 अन्य के घायल होने की पुष्टि करते हैं. इनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं. छह लोग दूसरे विस्फोट में मारे गए और दस पहले विस्फोट में.'

सशस्त्र समूह अल-शबाब ने अपने ही समर्थक 'शबाब रेडियो स्टेशन' से बोलते हुए अंडलुस पर बैडोआ में हुए हमलों की ज़िम्मेदारी ली है. एल-शबाब, जो 2009 और 2012 के बीच इथियोपियाई समर्थित सरकारी बलों द्वारा संचालित होने से पहले बैडोआ को नियंत्रित करता था, अभी भी दक्षिणी और मध्य सोमालिया के कुछ हिस्सों पर पकड़ रखता है.

हाल के दिनों में इनका ध्यान दक्षिण पश्चिम राज्य की अंतरिम राजधानी बैडोआ पर है, क्योंकि अल-शबाब के उच्च स्तरीय आतंकी मुख्तार रोबो भी क्षेत्रीय राष्ट्रपति बनने की कोशिश में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi