S M L

अमेरिका: सदी के सबसे शक्तिशाली तूफान 'माइकल' से मरने वालों की संख्या हुई 16

लाश एवं बचाव अभियान दल मलबों को हटाकर जीवित बचे लोगों और शवों को ढूंढने का काम जारी रखे हुए है, ऐसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है

Updated On: Oct 13, 2018 11:10 AM IST

Bhasha

0
अमेरिका: सदी के सबसे शक्तिशाली तूफान 'माइकल' से मरने वालों की संख्या हुई 16

फ्लोरिडा शहर में आए सदी के सबसे शक्तिशाली तूफान 'माइकल' से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई है. तलाश एवं बचाव अभियान दल मलबों को हटाकर जीवित बचे लोगों और शवों को ढूंढने का काम जारी रखे हुए है, ऐसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है.

शहर के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया, 'मेक्सिको बीच तबाह हो गया है. तूफान की वजह से बड़ी बर्बादी हुई है. ऐसे में यह वक्त उन लोगों की मदद करने का है, जिन्होंने वहां से हटने के आदेशों पर ध्यान नहीं दिया था.'

मेक्सिको की खाड़ी में स्थित 1,000 लोगों की आबादी वाले शहर का दौरा करने के बाद स्कॉट ने कहा, ' ये नजारा देखकर ऐसा लग रहा है जैसे बम विस्फोट हो गया हो या जैसे यह शहर कोई युद्ध क्षेत्र हो.

वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि तूफान से प्रभावित लोगों की मदद की जाएगी. फ्लोरिडा नेशनल गार्ड के 2,000 से ज्यादा सैनिक राहत अभियान में लगे हुए हैं.उधर बचाव दल ने शुक्रवार को मलबों के नीचे दबे पीड़ितों की तलाश के काम में खोजी कुत्तों की मदद ली.

मालूम हो कि जिस वक्त ‘माइकल’ ने इलाके में दस्तक दी थी, इसे श्रेणी-चार में रखा गया था. संघीय आपात प्रबंधन एजेंसी (फेमा) के प्रमुख ब्रॉक लॉन्ग ने तूफान में मरने वालों की संख्या में बढ़त की आशंका जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi