S M L

थाइलैंड: बचाव दल ने गुफा से निकाले छह बच्चे, कोच समेत आठ अभी भी अंदर

रविवार सुबह करीब 9 बजे उत्तरी चिआंग राय प्रांत में थाम लुआंग नांग नोन गुफा में फंसे इन बच्चों को बचाने के लिए बचाव दल अंदर गया था

Updated On: Jul 08, 2018 07:46 PM IST

FP Staff

0
थाइलैंड: बचाव दल ने गुफा से निकाले छह बच्चे, कोच समेत आठ अभी भी अंदर
Loading...

थाइलैंड की गुफा में फंसे 13 बच्चों में से छह को बचा लिया गया है. बचाव दल की मेडिकल टीम के वरिष्ठ सदस्य ने यह जानकारी रायटर्स को दी. गुफा से निकाले गए इन बच्चों को रेस्क्यू बेस कैंप ले जाया गया है. इससे पहले अधिकारियों ने चार बच्चों को सुरक्षित बचाए जाने की जानकारी दी थी. बीबीसी के एक रिपोर्टर ने दावा किया था कि उसने बेस कैंप तक चार एंबुलेंस को जाते हुए देखा है. इसके बाद एफपी ने बताया कि अब गुफा से निकाले जाने वाले बच्चों की संख्या छह हो गई है.

एएफपी के मुताबिक दो बच्चों को एयर एंबुलेंस के जरिये चिएंग होस्पिटल ले जाया जा रहा है.

रविवार सुबह करीब 9 बजे उत्तरी चिआंग राय प्रांत में थाम लुआंग नांग नोन गुफा में फंसे इन बच्चों को बचाने के लिए बचाव दल अंदर गया था. इस बचाव दल में 13 विदेशी और पांच थाई नेवी सील के गोताखोर हैं. बैंकॉक पोस्ट के मुताबिक बच्चों को चार बैच में बाहर निकाला जाएगा. पहले बैच में चार लोग होंगे. इसके बाद के तीन बैच में तीन-तीन बच्चे होंगे. बच्चों के कोच को आखिरी बैच में निकाला जाएगा.

कोच के साथ गुफा में फंस गए थे 13 बच्चे

गौरतलब है कि 11 से 16 साल के ये खिलाड़ी और उनके 25 वर्षीय कोच 23 जून को फुटबॉल के एक मैच के बाद उत्तरी चिआंग राय प्रांत में थाम लुआंग नांग नोन गुफा देखने गए थे. जिसके बाद वे लापता हो गए. भारी बारिश के कारण गुफा में पानी भर गया, जिस वजह से वे सभी वहां फंस गए. काफी कोशिशों के बाद एक ब्रिटिश गोताखोर ने सोमवार रात को उन्हें ढूंढ निकाला था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi