S M L

सिंगापुर ने ट्रंप-किम जोंग की मीटिंग पर खर्च किए 1.2 करोड़ डॉलर

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक पर आई उच्च लागत की आलोचना पर सिंगापुर ने कहा कि यह पूर्वानुमानित लागत से कम है

Updated On: Jun 25, 2018 08:53 AM IST

FP Staff

0
सिंगापुर ने ट्रंप-किम जोंग की मीटिंग पर खर्च किए 1.2 करोड़ डॉलर

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच पिछले दिनों हुई ऐतिहासिक शिखर वार्ता पर सिंगापुर ने एक करोड़ 20 लाख डॉलर का खर्च किया. सिंगापुर ने बताया कि उसने दोनों देशों के बीच हुई ऐतिहासिक शिखर वार्ता पर 1 करोड़ 20 लाख डॉलर खर्च किए. इस वार्ता में आई उच्च लागत की आलोचना पर सिंगापुर ने कहा कि यह पूर्वानुमानित लागत से कम है.

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापुर के होटल कैपेल में मुलाकात हुई थी. महीनों की लंबी कूटनीतिक खींचतान और बातचीत के बाद दोनों नेताओं के बीच हुई यह पहली मुलाकात थी.

लगभग 48 मिनट तक चली इस बैठक का मकसद अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच संबंधों को सामान्य बनाना और कोरियाई प्रायद्वीप में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण (डिसआर्मामेंट) था.

अपनी द्विपक्षीय बैठक के बाद ट्रंप और किम ने एक संयुक्त बयान जारी किया था, जिसमें नॉर्थ कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीय को ‘परमाणु मुक्त बनाने की दिशा’ में कार्य करने की प्रतिबद्धता जताई थी. जबकि अमेरिका ने उसे सुरक्षा देने की गारंटी दी थी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi