S M L

सिंगापुर: प्रबंधन सही न होने से हिंदू मंदिर के अध्यक्ष को पद से हटाया गया

मंदिर के अहम पदाधिकारियों ने कई बार बिना क्रॉस (x) के निशान वाले चेक जारी किए और मंदिर में इन चेक के बदले नकद देने की इजाजत दी.

Updated On: Aug 06, 2018 04:58 PM IST

Bhasha

0
सिंगापुर: प्रबंधन सही न होने से हिंदू मंदिर के अध्यक्ष को पद से हटाया गया

सिंगापुर की परमार्थ निगरानी संस्था ने सोमवार को लिटिल इंडिया में स्थित करीब एक सदी पुराने एक हिन्दू मंदिर के अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से हटा दिया. 11 महीने लंबी चली जांच में अध्यक्ष को 'गंभीर कुप्रबंधन' का दोषी पाया गया.

कमिश्नर ऑफ चैरिटीज (सीओसी) ने एक बयान में कहा कि श्री वीरमाकालियम्मन मंदिर के अध्यक्ष शिवकदचम को मंदिर में इस पद से हटाए जाने के अलावा उन्हें भविष्य में बोर्ड के सदस्य, न्यासी या अहम सदस्य के तौर पर काम करने के अयोग्य करार दिया गया है.

सिंगापुर पुलिस के कमर्शियल अफेयर्स डिपार्टमेंट ने इस संबंध में जांच की. जांच में यह पाया गया कि मंदिर के अहम पदाधिकारियों ने कई बार बिना क्रॉस (x) के निशान वाले चेक जारी किए और मंदिर में इन चेक के बदले नकद देने की इजाजत दी.

जनवरी 2011 और जुलाई 2014 के बीच मंदिर ने करीब 15 लाख एसजीडी (सिंगापुर डॉलर) मूल्य के कम से कम 823 बिना क्रॉस वाले चेक जारी किए. इनमें 227,000 एसजीडी से अधिक मूल्य के 45 चेक को उन लोगों को दिया गया जो अपेक्षित प्राप्तकर्ता नहीं थे.

सीओसी के बयान के अनुसार शिवकदचम लिटिल इंडिया के सेरंगून रोड पर स्थित इस मंदिर के न्यासी या बोर्ड के सदस्य के तौर पर काम नहीं कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi