S M L

पगड़ी के कारण सिख छात्र को लंदन में बार से बाहर निकाला

मैनेजमेंट ने मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उनके यहां ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है

Updated On: Mar 11, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
पगड़ी के कारण सिख छात्र को लंदन में बार से बाहर निकाला

ब्रिटेन के एक सिख छात्र के मुताबिक पगड़ी पहनने की वजह से उसे एक बार से बाहर निकाला गया जिसकी वजह से वह पीड़ित महसूस कर रहा है.

बीबीसी की खबर के अनुसार लंदन में रहने वाले 22 साल के अमरीक सिंह ने दावा किया कि उसे पगड़ी पहनने की वजह से कल नाटिंघमशायर के मैन्सफील्ड में ‘रश-लेट बार’ से बाहर जाने को कह दिया गया. सिंह को बताया गया कि बार में‘ सिर पर कुछ नहीं पहनने की’ नीति लागू है.

सिंह के अनुसार उसने बाउंसर को बताया कि पगड़ी से उसके केशों की रक्षा होती है और यह उसके धर्म का हिस्सा है. लेकिन उसकी यह बात नहीं सुनी गई और पहले उसके दोस्तों के पास से खींचकर अलग किया गया और बाद में बार से बाहर निकाल दिया गया.

सिंह से कथित तौर पर यह भी कहा गया, ‘मुझे नहीं लगता कि तुम्हें पब में आने और ड्रिकं करने की इजाजत भी है.’ उसने फेसबुक पर लिखा, ‘मेरा दिल टूट गया. मुझे इसलिए निकाला गया क्योंकि मैंने पगड़ी उतारने से मना कर दिया था.’

सिंह लंदन में नॉटिंघम से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. उनके माता-पिता दोनों ही ब्रिटेन में पैदा हुए हैं. हालांकि इसके बाद बार मैनेजमेंट ने सिंह से माफी मांगी है. साथ ही कहा है कि कि दोषी स्टाफ को सस्पेंड किया जाएगा. बार ने ये भी कहा कि उनके यहां ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है कि कोई सर पर कुछ नहीं पहन सकता. लंदन में सिखों को मुस्लिम मानकर अक्सर नस्लीय हमले होते रहते हैं.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा से इनपुट के साथा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi