S M L

न्यूजीलैंड : बस में सफर कर रहे सिख से कृपाण उतारने को कहा

पुलिस ने सिख युवक से कहा- अपने हाथ ऊपर करो और बस से बाहर निकलो

Updated On: Jul 26, 2017 05:32 PM IST

Bhasha

0
न्यूजीलैंड : बस में सफर कर रहे सिख से कृपाण उतारने को कहा

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में एक सिख युवक के साथ नस्ली भेदभाव की घटना सामने आई है. बस में सवार सिख युवक से अपना कृपाण हटाने और बस से ‘बाहर निकल जाने’ को कहा गया. यह घटना उस वक्त हुआ जब एक सहयात्री ने सिख युवक का पारंपरिक चाकू देखकर घबराहट में पुलिस को फोन कर दिया.

एक चश्मदीद के हवाले से न्यूजीलैंड हेराल्ड ने लिखा कि ‘हमने खिड़की से बाहर देखा कि सायरन की आवाज के साथ पुलिस वाहन हमारे पीछे आ रहा है. एक पुलिसकर्मी अपने हाथ में बंदूक लिए बस में घुस आया और सिख युवक से कहा, ‘अपने हाथ ऊपर करो, ताकि हम उसे देख सकें. बस से बाहर निकलो.’

उन्होंने कहा कि लगभग 20 साल के इस सिख यात्री ने सिर पर पगड़ी पहन रखा था और अपनी पीठ पर बाई ओर कृपाण लटकाए हुए था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसका कृपाण उतार दिया.

घटना के बारे में पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि बस में सफर कर रहे लोगों में से एक ने कृपाण देखने के बाद पुलिस को फोन किया था. उन्होंने कहा कि हथियार कानून उल्लंघन से निपटने वाले दस्ते को नहीं भेजा गया था और अधिकारियों के पास हथियार नहीं था.

खबर के अनुसार, ‘पुलिस ने सिख युवक से बात की.’ रिपोर्ट में कहा गया कि ‘वह पारंपरिक कृपाण को अपने पास रखे हुआ था, जो सिख धर्म की एक प्रथा है. लीगल तरीके से न्यूजीलैंड में रहने वाला वह व्यक्ति विनम्र और सहयोगी था जिससे उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

प्रवक्ता ने बताया कि सिख युवक का कृपाण जब्त नहीं किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi