S M L

ऑस्ट्रेलिया में एक सिख उम्मीदवार पर वीडियो के जरिए हुआ नस्लीय हमला

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रक ड्राइवर सनी सिंह के पोस्टर (प्लेकार्ड) को लेकर उसको ट्रक के टायरों तले रौंद रहा है

Updated On: Oct 23, 2018 03:44 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया में एक सिख उम्मीदवार पर वीडियो के जरिए हुआ नस्लीय हमला
Loading...

ऑस्ट्रेलिया में सिटी काउंसिल के एक सिख उम्मीदवार को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है. भारतीय मूल के सिख सनी सिंह पोर्ट अगस्ता सिटी काउंसिल के उम्मीदवार हैं. उन को निशाना बनाते हुए एक ट्रक चालक ने एक वीडियो सोशल साइट फेसबुक पर अपलोड किया है.

इस वीडियो में दिख रहा है कि ट्रक ड्राइवर सनी सिंह के पोस्टर (प्लेकार्ड) को लेकर उसको ट्रक के टायरों तले रौंद रहा है. इसी के साथ वह उन पर कई नस्लीय टिप्पणी भी कर रहा है. इस वीडियो के बारे में सनी सिंह को फेसबुक के जरिए पता चला. उन्होंने कहा कि उन पर पहली बार नस्लीय हमला हुआ है.

एबीसी न्यूज के मुताबिक सनी सिंह जो टैक्सी कंपनी के मालिक हैं उन्होंने जब यह वीडियो देखा तो वह इसे आखिर तक नहीं देख सके. उन्होंने कहा, मैं थोड़ा उदास हूं और आश्चर्यचकित भी क्योंकि मैनें इस व्यक्ति को पहले कभी नहीं देखा है. मैं उनसे कभी मिला भी नहीं हूं. मुझे यह भी नहीं पता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया.

साउथ ऑस्ट्रेलिया के अटॉर्नी जनरल विक्की चैपमैन ने इस वीडियो को नस्लीय बताया और इसकी निंदा भी की. उन्होंने कहा कि यह बहुत परेशान कर देने वाली वीडियो है, पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. जांच तक हमें रुकना होगा. इसी के साथ उन्होंने कहा, 'हमारे देश का लोकतांत्रिक इतिहास काफी गौरवपूर्ण रहा है. सरकार जनता के हकों के बचाव के लिए पूर्ण रूप से सक्रीय है.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi